Move to Jagran APP

शिक्षा व स्वास्थ्य के लिए काम करने वाले को प्राथमिकता

सुंदरगढ़ संसदीय क्षेत्र एवं राउरकेला विधानसभा क्षेत्र में इस बार

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 11:51 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 06:36 AM (IST)
शिक्षा व स्वास्थ्य के लिए काम करने वाले को प्राथमिकता

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ संसदीय क्षेत्र एवं राउरकेला विधानसभा क्षेत्र में इस बार बड़ा मुद्दा शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाना है। राउरकेला सरकारी अस्पताल को जिला स्तरीय अस्पताल का दर्जा देने के साथ ही कैपिटल अस्पताल की तरह सुविधा प्रदान करने, आइजीएच को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल बनाने, जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की स्थापना को लेकर आवाज उठाई जा रही है। सरकार को इन्हें प्राथमिकता सूची में रखना चाहिए।

loksabha election banner

दैनिक जागरण की ओर से पहला मुद्दा- पहला वोट कार्यक्रम के दौरान उत्कलमणि होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के युवाओं ने खुलकर अपनी बात रखी। शिक्षित उम्मीदवार जो शिक्षा का महत्व समझे, रोजगार देने एवं सबका विकास व सुख दुख में साथ देने वाला चुनने की पर जोर दिया। इस कार्यक्रम में कॉलेज के प्रिसिपल डा. आरके पंडा ने देश को सही दिशा देने एवं विकास के लिए काम कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने वाले उम्मीदार का चयन करने के लिए सभी मतदाताओं से वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आपका वोट बेकार न जाए एवं सरकार बनाने में काम आए, इसलिए जांच परख कर एवं अंतर्मन से वोट देने पर बल दिया। कार्यक्रम में कॉलेज के डा. भरत भूषण दास, डा. एसके समीउल्ला, डा. सागरिका नायक, प्रमोद कुमार नायक समेत अन्य लोग मौजूद थे।

-----

अच्छा और सुशिक्षित व स्वस्थ समाज गठन के लिए काम करने वाले उम्मीदवार को ही हम वोट देंगे। केवल चुनाव के समय ही नहीं बल्कि चुनाव के बीच भी जनता के बीच आए और उनका सुख दुख समझे।

- प्रमोद कुमार बेहरा, बीएचएमएस प्रथम वर्ष।

----

पुराने को तो सबने देखा है कि उसने क्या काम किया है। हम ऐसे उम्मीदवार को अपना मत देंगे जो युवा हो, नया हो एवं उसमें काम करने का जोश हो। समाज के लिए कुछ करने की जज्बा रखता हो।

- सोनाली शुभदर्शिनी साहू, बीएचएमएस द्वितीय वर्ष।

-----

जो शिक्षित होगा वही शिक्षा का महत्व समझा सकता है। शिक्षित होने के साथ जनता के बीच जाकर उनका सुख दुख समझे एवं हमेशा सेवा के लिए तत्पर रहे। हम अपना कीमती वोट वैसे ही उम्मीदवार को देंगे।

- विजय लक्ष्मी स्वाईं, बीएचएमएस, तृतीय वर्ष।

-----

हर क्षेत्र में शिक्षा व डिग्री के आधार पर काम मिलता है पर राजनीति में ऐसा नहीं है। कोई भी नेता बन जाता है। नेता शिक्षित हो और समाज के लिए काम करना चाहता हो। ऐसे ही उम्मीदवार को चुनेंगे।

- आर्यांशु जेना, बीएचएमएस तृतीय वर्ष ।

------

वर्तमान में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। आरक्षण के चलते योग्य युवाओं को नौकरी से वंचित होना पड़ रहा है। सभी को समान मौका मिलना चाहिए। ऐसा नेता और ऐसी ही सरकार चाहिए।

- श्रावणी दास, बीएचएमएस तृतीय वर्ष।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.