Move to Jagran APP

राशन कार्ड घोटाले को छिपाने का हो रहा प्रयास : निहार

राउरकेला नगरपालिका व इस्पातांचल में तीन हजार से अधिक फर्जी कार्ड होने का पता चला है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 02:25 AM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 02:25 AM (IST)
राशन कार्ड घोटाले को छिपाने का हो रहा प्रयास : निहार
राशन कार्ड घोटाले को छिपाने का हो रहा प्रयास : निहार

जागरण संवाददता, राउरकेला : राउरकेला नगरपालिका व इस्पातांचल में तीन हजार से अधिक फर्जी कार्ड होने का पता चला है। यदि ठीक तरह से जांच किया जाये तो इनकी संख्या दस हजार से ऊपर होगा। घोटाले का पर्दाफाश होने के बाद राजनीतिक व प्रशासनिक स्तर पर इसे छिपाने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाये जा रहे हैं। भाजपा की ओर से इसके खिलाफ आवाज उठाया जा सकता था पर कोरोना संक्रमण काल में संयम बरतने व चुप रहना ही बेहतर समझ रहे हैं। पूर्व नगरपाल निहार राय ने मीडिया को यह जानकारी दी।

loksabha election banner

निहार राय ने कहा कि फर्जी राशन कार्ड तथा राशन सामग्री वंटन में धांधली की जांच के लिए जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने निर्देश दिये हैं यह स्वागत योग्य है पर जांच के दौरान ऐसा न हो कि योग्य कार्डधारक भी आनन फानन में निशाना न बन जायें। इसकी ठीक तरह से जांच होने से राशन सामग्री में बड़ा घोटाला सामने आ सकता है। कोरोना संक्रमण के चलते इसके खिलाफ बड़ा आंदोलन नहीं हो रहा है। भाजपा की ओर से प्रवासी श्रमिकों को रोजगार दिलाने, घटिया राशन सामग्री की आपूर्ति, कोरोना काल में माइक्रो फाइनेंस जैसे संस्थाओं के द्वारा जबरण ऋण वसूली समेत अन्य मामले उठाये जा रहे हैं तथा अधिकारियों का इस ओर ध्यान आकृष्ट किया जा रहा है। इसके साथ ही विभिन्न सेवाभावी संगठनों के जरिये जनहितकर कार्य भी किये जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.