Move to Jagran APP

तीन मेडिकल स्टोर में छापेमारी, बड़ी मात्रा में नकली दवा बरामद

मैक्स हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड के स्प्यरियस दवा बाजार में बेचे जाने की सूचना के आधार पर ड्रग्स इंस्पेक्टर अंजन कुमार साहू ने शहर के तीन बड़े मेडिकल स्टोर में छापेमारी कर बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवा जब्त की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 10:07 PM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 10:07 PM (IST)
तीन मेडिकल स्टोर में छापेमारी, बड़ी मात्रा में नकली दवा बरामद

जागरण संवाददाता, राउरकेला : मैक्स हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड के स्प्यरियस दवा बाजार में बेचे जाने की सूचना के आधार पर ड्रग्स इंस्पेक्टर अंजन कुमार साहू ने शहर के तीन बड़े मेडिकल स्टोर में छापेमारी कर बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवा जब्त की है। दवा जांच के लिए भेजे जाने के साथ ही मेडिकल स्टोर संचालक के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है। ड्रग्स इंस्पेक्टर अंजन कुमार साहू ने बताया कि मैक्स हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा कई स्प्यूरियर दवा बेची जा रही है। यह दवा लैब टेस्टेड नहीं होने के कारण इसकी गुणवत्ता संबंधित कोई मानक नहीं हैं। बाजार में इस तरह की दवा की बिक्री पर प्रतिबंध के बावजूद कुछ दवा दुकानों में इसकी बिक्री हो रही है। इसकी सूचना के आधार पर जीटी लेन स्थित भारत फर्मास्यूटिकल, ओरामपाड़ा स्थित मेडिकेयर एवं इंडो इंग्लिश स्कूल के पास स्थित डीआर फर्मास्यूटिकल में छापेमारी की गई। यहां से स्नीज-500, मेडी टीपीआर, ट्रीट-200 समेत अन्य दवा की तीन सौ से अधिक स्ट्रिप जब्त की गई हैं। इनके नमूने जांच के लिए भेजे जाएंगे। यह दवा कोरोना रोगियों के लिए नहीं है बल्कि यह सामान्य दवा है। मानक निर्धारण नहीं होने के कारण इसका सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। छेंड कालोनी में एक ही रात दो घरों से नकदी समेत गहनों की चोरी : छेंड कालोनी में एक ही रात को ताला तोड़ कर दो घरों से नकदी और गहने चुरा लिए गए हैं। इस संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। छेंड कालोनी के फेज-1 के इ-26 निवासी अजय कुमार पाणी घर में ताला लगा कर परिवार के साथ बाहर गए थे। उनके लौटने के पहले ही ताला तोड़कर चोर नकद 35 हजार रुपये निकाल कर फरार हो गए। इसी तरह आर-184 निवासी संजीत कुमार दलई भी घर से बाहर गए थे तब ताला तोड़ कर घर से नकद 30 हजार रुपये व आभूषण चुरा लिए गए। इस संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है तथा इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की गई है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.