Move to Jagran APP

बरगढ़ से राउरकेला पहुंचे 31 चालकों को बस्ती के लोगों ने खदेड़ा

कोरोना महामारी को लेकर जागरूकता कहे या फिर डर लोग एक दूसरे को संदेह के निगाह से देखने लगे है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 03:41 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 03:41 AM (IST)
बरगढ़ से राउरकेला पहुंचे 31 चालकों को बस्ती के लोगों ने खदेड़ा
बरगढ़ से राउरकेला पहुंचे 31 चालकों को बस्ती के लोगों ने खदेड़ा

जागरण संवाददाता, राउरकेला: कोरोना महामारी को लेकर जागरूकता कहे या फिर डर, लोग एक दूसरे को संदेह के निगाह से देखने लगे है। ऐसा ही वाक्या सोमवार की सुबह ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के राउरकेला शहर के मालगोदाम बस्ती में देखने को मिला। जब मालगोदाम बस्ती में रहने वाले लोगो को यह जानकारी मिली कि ओडिशा के बरगढ़ से झारखंड लौटने के क्रम में 31 चालक दैनिक क्रिया व नाश्ता करने रूके है तो उन्हें वहां से खदेड़ दिया। केवल इतना ही नहीं तुरंत पुलिस को भी घटना की जानकारी दी थी। ओडिशा के बरगढ़ में वाहन चालक के रुप में काम करने वाले चालक झारखंड राज्य के कोडरमा, हजारीबाग व गिरिडीह के है। सभी काम के सिलसिले में बरगढ़ में आए हुए थे। लेकिन लॉक डाउन के कारण इनका काम बंद हो गया था। पहले तो लॉक डाउन की तिथि सीमित थी। लेकिन इसकी अवधि बढ़ने पर मालिकों ने इन्हें बैठाकर पैसे देने से मना कर दिया था। जिसके कारण झारखंड के इन 31 चालकों ने अपने घर लौटने का निर्णय लिया था। इन्होंने राउरकेला मालगोदाम में रहने वाले एक गाड़ी मालिक से एक मालवाहक जीप व छोटा हाथी भाड़े पर बुक किया था। जिसमें सभी रविवार की रात एक बजे बरगढ़ से निकले थे। यह लोग सभी सुबह मालगोदाम पहुंचे थे। जहां ये लोग भाड़ा गाड़ी के मालिक के घर पर दैनिक क्रिया करने के साथ-साथ नाश्ता करने के बाद आगे के सफर पर निकलते। लेकिन इस बीच बस्ती में इतनी संख्या में अज्ञात लोगों को देखकर लोगों में भय का माहौल व्याप्त हो गया था। यह बात जैसे ही पूरी बस्ती में फैली। बस्ती के लोग एकजुट हो गए। उन्होंने इस विषम परिस्थिति में बाहर से आए लोगों का विरोध करते हुए उन्हें खदेड़ दिया। इसकी सूचना पुलिस को भी दी थी। घटना स्थल पहुंचकर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की थी।

loksabha election banner

मरनी के काम में राउरकेला आए 40 लोग बिहार रवाना

मरनी के काम में बिहार के विभिन्न हिस्सों से आकर ओडिशा के सुंदरगढ़ जिला अंतर्गत राउरकेला शहर में फंसे 40 लोग ट्रेलर से स्वदेश के लिए लौट गए है। उनके साथ राउरकेला स्टेशन में कार्यरत कुली व दैनिक मजदूर भी बिहार के लिए रवाना हुए। बिहार के डोभी, चतरा, गया व अन्य इलाके के करीब 40 लोग होली से पूर्व शहर के गोपोबंधुपल्ली निवासी रिश्तेदार के यहां आए थे। लेकिन इसी बीच कोरोना महामारी को रोकने लिए लॉक डाउन घोषित हो गया जिससे ये सभी लोग शहर में फंस गए। ऐसे में इतनी संख्या में मेहमानों के लिए राशन-पानी का प्रबंध मुश्किल होता देख 18 चक्का ट्रोलर से बिहार जाने का निर्णय लिया। इनके साथ स्टेशन में कुली व मजदूरी का काम करने वाले भी बिहार के लिए रविवार की रात को रवाना हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.