जागरण संवाददाता, राउरकेला : शहर के पार्श इलाके सिविल टाउनशिप में मवेशियों के कारण दिनों दिन गंदगी बढ़ती जा रही है। संजय मार्केट की दुकानों एवं चबूतरों पर इनका जमावड़ा होने तथा मल-मूत्र का त्याग करने से लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। महानगर निगम से इसकी शिकायत के बावजूद कार्रवाई नहीं की गई है। गुरुवार को निगम की टीम ने इलाके में मवेशियों के संबंध में सर्वेक्षण करने के बाद नोटिस देने की बात कही गई है।

संजय मार्केट के सामने स्थित मंदिर एवं आसपास तीन खटाल हैं जहां डेढ़ सौ से अधिक गायें पाली गई हैं। खटाल मालिक दिन के समय गायों को अपने पास रखते हैं शाम होते ही उन्हें खुले में छोड़ दिया जाता है। मार्केट बंद होने के बाद दुकान के चबूतरों पर गायों का जमावड़ा शुरू हो जाता है। रात भर मल-मूत्र त्यागने से सड़क व दुकान पर गंदगी फैलती रहती है। सुबह दुकान खोलने के लिए आने वाले दुकानदार सबसे पहले गोबर साफ करते हैं फिर दुकान खोलते हैं। आसपास की सड़कों पर भी गंदगी के कारण आने जाने वालों को कई तरह परेशानी होती है। आवासीय क्षेत्र में पशु पालन पर पाबंदी होने के बावजूद यहां गाय पाली जा रही हैं।

संजय मार्केट के दुकानदारों ने नगर निगम से कई बार इसकी लिखित शिकायत की है। गुरुवार को नगर निगम की ओर से टीम को इलाके में भेजा गया था। उनके द्वारा इस इलाके के खटालों के संबंध में पूछताछ की गई। संजय मार्केट इलाके में आकर भी उनके द्वारा पूछताछ की गई। निगम कर्मियों ने इसका रिपोर्ट देने के बाद आयुक्त की ओर से खटाल मालिकों को नोटिस करने एवं उनके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस