संवादसूत्र, बीरमित्रपुर : बीरमित्रपुर नगरपालिका क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना आवंटन व नगरपालिका में कर्मियों की नियुक्ति में गड़बड़ी पर गुरुवार को भाजपा की ओर से नपा कार्यालय के समक्ष विरोध-प्रदर्शन किया गया। साथ ही कार्यपालक अधिकारी को ज्ञापन सौंप कर सुधार लाने की मांग की गई।

भाजपा टाउन अध्यक्ष जयंत दास की अगुवाई में पार्टी की ओर से गुरुवार को नगरपालिका कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया एवं प्रधानमंत्री आवास योजना व नगरपालिका में नियुक्ति में गड़बड़ी पर तीखी आलोचना की गई। प्रधानमंत्री आवास योजना में एक-एक परिवार के सदस्यों को दो तीन आवास आवंटित किए गए हैं जबकि कई जरूरतमंद परिवारों को इससे वंचित रखा गया है। नगरपालिका की ओर से सफाई कर्मी व ड्राइवर समेत अन्य पदों पर बाहरी लोगों को काम दिया गया है। स्थानीय लोगों की इसमें उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए भाजपा की ओर से इसमें शीघ्र सुधार करने की मांग की गई। इसमें राज्य कार्यकारिणी सदस्य व राउरकेला के पूर्व नगरपाल निहार राय, सुनील तिवारी, प्रदीप पंडा, जयंत दास, राजेश अग्रवाल, सोनू झा, शंकर नाग, सोनू कइथा समेत अन्य लोग शामिल थे। इसमें सुधार नहीं लाने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी गई। चोरी के मोबाइल ट्रेन में बेचते युवक पकड़ाया : मोबाइल चोरी कर उसे ट्रेन में बेच रहे युवक को रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने पकड़ लिया। उसके पास से चार मोबाइल भी बरामद किए गए हैं। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है तथा गिरोह में शामिल अन्य आरोपितों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ओंकार सिंह ने बताया कि हावड़ा मेल ट्रेन से एक यात्री का मोबाइल चोरी कर युवक उसे बेचने का प्रयास कर रहा था व यात्रियों से झगड़ भी रहा था। इसकी सूचना मिलने पर ट्रेन में जा रहे अनुरक्षण टीम के प्रभारी सहायक उप निरीक्षक कुना बारिक वहां पहुंचे और उससे पूछताछ की। उसके पास वैध टिकट नहीं था। उसने अपना नाम अब्दुल समद खान बताया। वह राजा बाजार कोलकाता के एपीसी रोड का रहने वाला है। उसके पास से चोरी के चार मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। पूछताछ में बताया कि मोबाइल झारसुगुड़ा बाजार से चोरी किए थे। उसे राउरकेला रेल पुलिस के हवाले किया गया जहां से उसे कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

Edited By: Jagran