जागरण संवाददाता, राउरकेला : रोटरी क्लब आफ राउरकेला मिड टाउन का 43वां शपथ ग्रहण समारोह कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए संपन्न कराया गया। अध्यक्ष मुकेश भज्जिका ने नए अध्यक्ष असीम महंती को वर्ष 2021-22 के लिए पदभार सौंपा। उन्होंने पिछले साल कोरोना के बीच विभिन्न सेवा कार्य के लिए कमेटी के पदाधिकारियों सहित सभी सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया। रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार में रोटरी पार्क की निगरानी की जिम्मेदारी लेना सबसे बड़ी उपलब्धि है।

रोटरी क्लब आफ राउरकेला मिड टाउन के अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद असीम महंती ने कहा कि उनका क्लब सेवा कार्य के लिए अपनी अलग पहचान बना चुका है। रोटरी क्लब की ओर से रोटरी कम्यूनिटी का‌र्प्स टांगरपाली के जरिये गांव को गोद लेने एवं यहां पेयजल, शौचालय, स्कूल के विकास, पोखर निर्माण के साथ अब स्कूल मैदान में तार घेरा लगाने के साथ ही अंदर पौधारोपण कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टांगरपाली सहित क्लब की ओर से अन्य क्षेत्रों को भी हरा-भरा बनाने के लिए पौधारोपण कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इस कार्यक्रम को हर स्तर पर आगे बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने नई कमेटी के पदाधिकारियों के साथ-साथ सदस्यों से भी सभी तरह के सहयोग का अनुरोध किया। कोरोना नियम का पालन करते हुए सेवा कार्य को जारी रखने पर उन्होंने जोर दिया। आटो की टक्कर से बाइक सवार जख्मी : फर्टिलाइजर गंजू मार्केट के पास आटो की टक्कर से बाइक सवार युवक जख्मी हो गया। उसे राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस दुर्घटनाजनित मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही है।

जलदा ए ब्लाक निवासी डमेनिक टोप्पो बाइक से रंगीला चौक की ओर जा रहा था। तभी पीछे आ रहे आटो ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया एवं गिरने से गंभीर चोट लगी। दुर्घटना के बाद चालक आटो लेकर फरार हो गया। डमेनिक को गंभीर हालत में देख कर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस की सहायता से उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया तथा उस आटो की तलाश शुरू की गई है।

Edited By: Jagran