Move to Jagran APP

जागरूकता को आंगनबाड़ी, आशा कर्मी व सरपंचों ने संभाला मोर्चा

सुंदरगढ़ जिला प्रशासन की पहल पर जिले में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सरपंच आशा कर्मी आंगनबाड़ी कर्मी एवं गांव के जागरूक लोगों ने मोर्चा संभाल लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 May 2021 07:16 AM (IST)Updated: Tue, 18 May 2021 07:16 AM (IST)
जागरूकता को आंगनबाड़ी, आशा कर्मी व सरपंचों ने संभाला मोर्चा
जागरूकता को आंगनबाड़ी, आशा कर्मी व सरपंचों ने संभाला मोर्चा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिला प्रशासन की पहल पर जिले में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सरपंच, आशा कर्मी, आंगनबाड़ी कर्मी एवं गांव के जागरूक लोगों ने मोर्चा संभाल लिया है। सभी लोग गांव-गांव में बैठक कर लोगों को सतर्कता बरतने, टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

loksabha election banner

ग्रामीण क्षेत्रों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने, मास्क नहीं पहनने, हाथों की सफाई नहीं करने तथा लक्षण के बाद भी कोरोना जांच कर इलाज व आइसोलेशन में नहीं जाने के कारण हालत बिगड़ रही है। संक्रमित मरीज घरों में न रहकर बाहर घूम रहे हैं। लोग टीका लेने के लिए केंद्रों में नहीं जा रहे हैं। इन सभी परिस्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से विलेज वेलफेयर कमेटी का गठन किया गया है। इसमें सरपंच, वार्ड मेंबर, आंगनबाड़ी कर्मी, आशा कर्मी, सेविका, गांव के जागरूक लोगों को शामिल किया गया है। इनके द्वारा जगह-जगह बैठक कर महिलाओं को कोरोना के संबंध में बताया जा रहा है और कहा जा रहा है कि सावधानी बरतने व टीका लेने से ही इस रोग से बचाव हो सकता है। गांव-गांव में इस तरह की बैठक करने तथा लोगों को जागरूक करने पर जोर दिया जा रहा है। संक्रमण को रोकने पुलिस बरत रही पूरा एहतियात : कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ब्रेक द चेन के तहत सुंदरगढ़ पुलिस ने कमर कस ली है। इसके तहत साप्ताहिक शाटडाउन के बाद सोमवार को शहर में खुलीं सब्जी व राशन की दुकानों के आसपास पुलिस मुस्तैद रही। इस दौरान पुलिस ने सभी को शारीरिक दूरी बनाकर सब्जी बेचने के साथ-साथ राशन दुकान में खरीदारी को बगैर मास्क आए लोगों को वापस लौटा दिया। साथ ही व्यापारियों को कोविड नियम का कड़ाई से पालन करने की हिदायत दी। यातायात व्यवस्था को भी पुलिस ने दुरुस्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.