Move to Jagran APP

राउरकेला शहरी क्षेत्र में मिले 391 नए कोरोना मरीज

सुदरगढ़ जिले में 24 घंटे के अंदर 735 नए कारोना मरीज मिले हैं जिसमें राउरकेला शहरी क्षेत्र के 391 हैं।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 10:02 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 10:02 PM (IST)
राउरकेला शहरी क्षेत्र में मिले 391 नए कोरोना मरीज
राउरकेला शहरी क्षेत्र में मिले 391 नए कोरोना मरीज

जासं, राउरकेला : सुदरगढ़ जिले में 24 घंटे के अंदर 735 नए कारोना मरीज मिले हैं जिसमें राउरकेला शहरी क्षेत्र के 391 हैं। सुंदरगढ़ शहरी क्षेत्र में 67, राजगांगपुर शहरी क्षेत्र में 28 नए मरीजों की पहचान हुई है। गुरुंडिया जैसे ग्रामीण क्षेत्र में 33 नए मरीजों की पहचान होना भी प्रशासन के लिए चिता का कारण बन गया है। बीरमित्रपुर नगरपालिका क्षेत्र में एक भी मरीज नहीं मिले हैं।

loksabha election banner

सुंदरगढ़ जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 30,839 हो गई है। वहीं 22,862 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। विभिन्न कोविड अस्पताल व होम क्वारंटाइन में 7780 मरीजों का इलाज चल रहा है। कोरोना के चलते जिले में 194 मरीजों की जान गई है। पहली मई को पहचान किए गए मरीजों में बालीशंकरा से पांच, बणई से 17, कुआरमुंडा से 22, लहुणीपाड़ा से 24, नुआगांव से 3, टांगरपाली से 26, बड़गांव से आठ, कोइड़ा से 14, लाठीकटा से आठ सुंदरगढ़ सदर से 14, राजगांगपुर से 28, बिसरा से 27, हेमगिर से 15, कुतरा से शुन्य, लेफ्रीपाड़ा से 22, सबडेगा से 11 नए मरीज मिले हैं। बड़गांव के ऐतिहासिक रामलीला महोत्सव का समापन : सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव देव मंडप पर राजा महाराजा के समय से चली आ रही मुक्त मंच रामलीला की परंपरा इस साल कोरोना महामारी के प्रतिबंध के बीच रामायण पाठ तक सीमित रही एवं इसकी औपचारिकता पूरी कर ली गई।

बड़गांव में रामलीला उत्सव हनुमान जयंती से 10 दिनों तक मुक्त मंच पर मंचन होता था। इस साल कोरोना प्रतिबंध के चलते इसे रामायण पाठ तक ही सीमित रखा गया। श्रीराम के राज्याभिषेक का पाठ के साथ ही इसका समापन हुआ। रामलीला यात्रा कमेटी के अर्जुन नायक, विभूति नायक ने रामायण पाठ किया जबकि अच्यूत साहू, नृप प्रुसेट, प्रणव पंडा, कमलेन्दु पाणीग्राही, पंकज माझी ने इसमें सहयोग किया। इसके आयोजन में रामलीला यात्रा कमेटी के अध्यक्ष चक्रधर प्रुसेट की अहम भूमिका रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.