Move to Jagran APP

सुंदरगढ़ जिले में दो समिति सदस्य व तीन सरपंच का उपचुनाव आज

सुंदरगढ़ जिले में दो पंचायत समिति सदस्य एवं तीन सरपंच पद के लिए उपचुनाव 24 फरवरी को होने जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 09:39 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 09:39 PM (IST)
सुंदरगढ़ जिले में दो समिति सदस्य व तीन सरपंच का उपचुनाव आज
सुंदरगढ़ जिले में दो समिति सदस्य व तीन सरपंच का उपचुनाव आज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में दो पंचायत समिति सदस्य एवं तीन सरपंच पद के लिए उपचुनाव 24 फरवरी को होने जा रहा है। सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक मतदान होगा। राजगांगपुर ब्लाक के कुकुड़मुंडा एवं बुचकुपाड़ा पंचायत में समिति सदस्य का उपचुनाव होने वाला है।

loksabha election banner

कुकुड़मुंडा पंचायत में पुष्पिका एक्का एवं असिता लकड़ा के बीच सीधा मुकाबला है। वहीं, बुचकुपाड़ा में तीन उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां फ्रांसिस मिज, बसंत लकड़ा एवं राजेन मिज के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा। सबडेगा ब्लाक के हमीरपुर, लहुणीपाड़ा ब्लाक के शशिकला एवं बणईगढ़ ब्लाक के बनइकेला पंचायत के सरपंच पद के लिए उपचुनाव होगा। हमीरपुर पंचायत के सरपंच पद के लिए विनय सोरेंग एवं सत्यनारायण प्रधान के बीच मुकाबला है। शशिकला पंचायत में पांच उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। यहां अंथोनी टोप्नो, एमलेन भुइयां, सनिका डोडराय, सुशीला टोप्पो एवं हीरालाल मुंडा मैदान में हैं। बनईकेला में सरपंच पद के लिए सुनीता नायक, मनोज किसान, कृष्ण चंद्र छेंडुआल चुनाव लड़ रहे हैं। 25 फरवरी को गणना के बाद परिणाम की घोषणा की जाएगी। महिलाओं को दिया गया मशरूम की खेती का प्रशिक्षण : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के पाश्वाचंल विकास संस्थान में दो-दिवसीय मशरूम की खेती पर प्रशिक्षण आयोजित किया गया। उप महाप्रबंधक (सीएसआर) मुनमुन मित्रा ने प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन सत्र की अध्यक्षता की। इस अवसर पर विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

लाठीकटा ब्लॉक के टुमरन एवं गर्जन, बिसरा ब्लॉक के कपरंडा, जोडाबांध एवं नुआगॉंव ब्लॉक के लोहंडा के पांच-पांच समेत कुल 15 महिलाओं ने प्रशिक्षण में भाग लिया। सत्रों के दौरान व्यावहारिक प्रदर्शन के साथ-साथ धींगरी मशरूम की खेती प्रक्रिया की जानकारी दी गई। सीएसआर विभाग के मास्टर ट्रेनर्स तिंतूस भेंगरा एवं बेनेडिक्ट एक्का द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। वरिष्ठ प्रबंधक (सीएसआर) पीके खिलार ने कार्यक्रम का संचालन किया। प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन पर प्रत्येक प्रतिभागियों को दलपोष के महिला संसाधन केंद्र में उत्पादित मशरूम के बीज प्रदान किए गए। उल्लेखनीय है कि आरएसपी के सीएसआर विभाग ने राउरकेला और इसके आसपास आय सृजन के पूरक साधन के रूप में मशरूम बीज उत्पादन और खेती की सुविधा के लिए आइपीडी., सेक्टर-20 में मदर कल्चर उत्पादन केंद्र स्थापित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.