Move to Jagran APP

आरएसपी की कई इकाइयों में सर्वश्रेष्ठ जुलाई उत्पादन दर्ज

सेल राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) ने कई इकाइयों में जुलाई माह में सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ उत्पादन दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 11:48 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 11:48 PM (IST)
आरएसपी की कई इकाइयों में सर्वश्रेष्ठ जुलाई उत्पादन दर्ज
आरएसपी की कई इकाइयों में सर्वश्रेष्ठ जुलाई उत्पादन दर्ज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सेल, राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) ने कई इकाइयों में जुलाई माह में सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ उत्पादन दर्ज किया है। ब्लास्ट फर्नेस-1 ने 70075 टन हॉट मेटल एवं ब्लास्ट फर्नेस-5 ने जुलाई में 239578 टन उत्पादन किया। 60 वर्षीय पुरानी हॉट स्ट्रिप मिल-1 ने 151848 टन (कुल) एचआर क्वायल का उत्पादन किया जोकि जुलाई 2017 में दर्ज सर्वश्रेष्ठ रिकार्ड को पार कर गया, जबकि न्यू प्लेट मिल ने 73639 टन प्लेट्स बनाए जो 2018 में दर्ज अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ जुलाई निष्पादन को अपेक्षाकृत बेहतर बनाया है। हॉट स्ट्रिप मिल-1 ने 123378 टन एचआर कायल और प्लेट्स को प्रेषण कर अन्य एक कीर्तिमान स्थापित किया जो सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ निष्पादन रहा। इसके अलावा, सभी प्रमुख इकाइयां जैसे कोक ओवन, दोनों सिटर प्लांट, ब्लास्ट फर्नेस, स्टील मेल्टिग शॉप-2, प्लेट मिल्स और दोनों पाइप प्लांट्स ने अपने एपीपी लक्ष्य का 100 फीसद से अधिक हासिल किया।

loksabha election banner

आरएसपी के लिए जुलाई माह उल्लेखनीय रहा, क्योंकि प्लांट ने अपने प्रयासों के विभिन्न क्षेत्रों में कई कीर्तिमान स्थापित किए। दो जुलाई को एक ही दिन में एसएमएस.-2 के एकल कनवर्टर से 48 ब्लोल तैयार कर राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। इस साहसिक कार्य को देश के पूरे इस्पात परिवार ने सराहा है। बीओबीएस रेक के टर्नअराउंड समय में, कंपनी ने एक के बाद एक दो राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाए। जबकि टारपीडो लाइनिग लाइफ में 2338 साइकल का एक नया बेंचमार्क स्थापित किया गया। उपलब्धियां एक विशेष महत्व रखती हैं, क्योंकि कर्मचारियों ने एक साथ कोविड-19 की चुनौतियों का सामना करते हुए इस सफलता को संभव बनाया है।

आरएसपी के कर्मचारियों को अपने संदेश में, सीईओ दीपक चट्टराज ने सभी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करके स्वयं को और अपने परिवार के सदस्यों को कोविड-19 से सुरक्षित रखने का आग्रह किया है। कहा है कि बाजार सकारात्मक प्रतिक्रिया दे रहा है और फ्लैट उत्पादों की मांग बढ़ी है। हमें एक शानदार अवसर प्राप्त हुआ है, जोकि प्लांट के टर्नअराउंड से शुरू होता है, और यह अंतत: हम सभी के बेहतर और उज्जवल भविष्य के लिए है। विश्वास करें, यदि हम में से प्रत्येक सतर्क, जागरूक और सावधान रहें तो हम अपने शहर और अपने इस्पात संयंत्र को कोरोना मुक्त बना सकते हैं। साथ ही अपने और अपने संयंत्र के लिए एक नए भविष्य की शुरुआत कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.