Move to Jagran APP

राउरकेला कंटेनमेंट जोन में लौटी शांति, यथावत रहेगी परिधि

कंटेनमेंट जोन की परिधि संकुचित कर राउरकेला महानगरपालिका की ओर से राहत देने के बावजूद मंगलवार को इलाके के लोगों द्वारा सड़क पर उतरकर करीब पांच घंटे तक उपद्रव मचाया था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 12:06 AM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 06:12 AM (IST)
राउरकेला कंटेनमेंट जोन में लौटी शांति, यथावत रहेगी परिधि
राउरकेला कंटेनमेंट जोन में लौटी शांति, यथावत रहेगी परिधि

जागरण संवाददाता, राउरकेला : कंटेनमेंट जोन की परिधि संकुचित कर राउरकेला महानगरपालिका की ओर से राहत देने के बावजूद मंगलवार को इलाके के लोगों द्वारा सड़क पर उतरकर करीब पांच घंटे तक उपद्रव मचाया था। पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों द्वारा प्रबुद्धजनों के साथ बैठक करने के बाद मामला शांत हुआ था। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए पड़ोसी जिले से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाकर तैनात करना पड़ा था। हालांकि पुलिस-प्रशासन की ओर से बैठक में बनी सहमति के संबंध में कुछ स्पष्ट नहीं किया गया है। लेकिन सूत्रों कहना है कि बैठक में प्रशासन ने साफ कर दिया था कि संकुचित किए गए कंटेनमेंट जोन की परिधि यथावत रहेगी। जिन्होंने कंटेनमेंट जोन के बैरिकेड को तोड़ा है। वे लोग स्वेच्छा से उसे पुन: लगाए। प्रशासन द्वारा कंटेनमेंट जोन घोषित करने का निर्णय सामूहिक हित को देखते हुए लिया गया था। इस आपदा से निपटने के लिए हर किसी को इसका पालन करना होगा। कुछ लोगों के कारण मानव बिरादरी इसके चपेट में न आ आए इसके लिए प्रशासन सभी चीजों को कड़ाई से निबटेगी।

loksabha election banner

यथावत रहेगी परिधि

आरएमसी की ओर से कहा गया है कि संकुचित कंटेनमेंट जोन को लेकर उनके द्वारा दिए गए आदेश में कोई फेर बदल नहीं किया गया है। इस आदेश में मेन रोड में दाहिनी ओर जनता निवास गली, दीनानाथ गली, उर्दू स्कूल गली, नाला रोड, सिंह बिल्डिग गली, आनंद भवन लेन, आरडीए बिल्डिग, आजाद मोहल्ला, कुरैशी मोहल्ला, तेलीपाड़ा, हसनपुर, महताब रोड, नूर मस्जिद गली आदि अंचल में कंटेनमेंट जोन जारी रहेगा। जनता निवास गली से आनंद भवन लेन तक मेन रोड के दोनों ओर की दुकानें अगले आदेश तक के लिए पूरी तरह से बंद रहेंगी।

दिन भर रही उपद्रव की चर्चा

पत्थरबाजी व आगजनी की घटना को लेकर बुधवार को दिन भर शहर में चर्चा का माहौल गर्म रहा। कंटेनमेंट जोन एरिया की सभी दुकानें बंद रहीं। जगह-जगह पर लोग एकजुट होकर मंगलवार की घटना पर चर्चा करते देखे गए। चर्चा यह भी रही कि रात को प्रबुद्ध लोगों के साथ हुई बैठक में प्रशासन व पुलिस द्वारा साफ कर दिया गया था कि कंटेनमेंट जोन नहीं मानने वाले लोगों के साथ अगर किसी तरह की घटना होती है तो उनकी कोई मदद नहीं की जाएगी। कोरोना के ज्यादा मामले इसी इलाके से सामने आए है। वहां लोग खुद की अपने स्तर पर कंटेनमेंट जोन के लिए बैरिकेडिंग करे। जिसे क्षेत्र के लोगों ने इसे गंभीरता से लिया है तथा कई अंचलों तोड़े गई बैरिकेडिंग को खुद लोगों ने जोड़ दिया है।

कंटेनमेंट जोन में नहीं दिखी पुलिस

मंगलवार की घटना के बाद बुधवार को कंटेनमेंट जोन के पूरे क्षेत्र में पुलिस कहीं नहीं दिखी। न ही पुलिस को कंटेनमेंट जोन के नए एरिया को बैरिकेडिंग करते हुए देखा गया। पुलिस की इस कार्यप्रणाली के बाद क्षेत्र में एक खामोशी देखी जा रही है। जिसका हर कोई अपने स्तर पर अनुमान लगाने में जुटा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.