Move to Jagran APP

गुलाब भेंट कर ट्रैफिक नियम मानने का अनुरोध

केन्द्र सरकार की ओर से नया मोटर वाहन कानून लागू किये जाने के बाद पुलिस प्रशासन की ओर धरपकड़ शुरु की गयी है। जानकारी के अभाव में लोग सबसे जरूरी हेलमेट पहनना भी भूल रहे हैं एवं जुर्माना भर रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए सोमवार की सुबह ट्रैफिक टावर में सेवाभावी संगठन साईं परिवार और पुलिस की ओर से शिविर लगाकर लोगों को जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि हेलमेट पहनकर व नियम का पालन कर सुरक्षित घर पहुंचें।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 11:21 PM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 11:21 PM (IST)
गुलाब भेंट कर ट्रैफिक नियम मानने का अनुरोध
गुलाब भेंट कर ट्रैफिक नियम मानने का अनुरोध

जागरण संवाददाता, राउरकेला : केंद्र सरकार की ओर से नया मोटर वाहन कानून लागू किए जाने के बाद पुलिस प्रशासन की ओर धरपकड़ शुरू की गयी है। जानकारी के अभाव में लोग सबसे जरूरी हेलमेट पहनना भी भूल रहे हैं एवं जुर्माना भर रहे हैं। लोगों को जागरूक करने के लिए सोमवार की सुबह ट्रैफिक टावर में सेवाभावी संगठन साईं परिवार और पुलिस की ओर से शिविर लगाकर लोगों को जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि हेलमेट पहनकर व नियम का पालन कर सुरक्षित घर पहुंचे।

loksabha election banner

ट्रैफिक विभाग के असिस्टेंट कमांडेंट एसके नायक, डीएसपी ज्योतिर्मय भोक्ता, डीएसपी एमपी कारुआ, आइआइसी अनिल कुमार प्रधान, एएसआइ एनसी दलई आदि की मौजूदगी में शिविर आयोजित किया गया। यहां साईं परिवार के सदस्यों ने आने जाने वालों को गुलाब का फूल तथा धन्यवाद कार्ड देकर हमेशा परिवहन नियमों का पालन करने का अनुरोध किया। खास कर हेलमेट पहनकर दोपहिया वाहन पर बैठने तथा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट अवश्य लगाने का अनुरोध किया गया। कार्यक्रम में साईं परिवार के अध्यक्ष निरंजन चौधरी, भरत चंद्र दास, संजय कुमार राउतराय, सुनील बरुआ, देवाशीष महापात्र, विवेकानंद प्रधान, अर्णव बिस्वाल, अनीता साहू, श्रीकांत चौधरी, प्रशांत साहू समेत अन्य लोगों की अहम भूमिका रही।

..और पुलिस के खौफ से थम गए लोगों के वाहन चालक

नया कानून लागू होने के बाद शहर में वाहनों की धरपकड़ और जांच के बाद जिस तरह से लोग खौफजदा है उसकी एक बानगी सोमवार को देखने को मिली। राउरकेला पुलिस की ओर से सेक्टर-21 ट्रैफिक टावर में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। मौके पर सामान्य दिनों की तुलना में ज्यादा पुलिसवालों की मौजूदगी ने लोगों को खौफजदा कर दिया। नतीजतन कोणार्क टाकीज से लेकर नयाबाजार चौक तक वाहन चालकों की लाइन लग गयी। सभी लोगों ने अपना वाहन रोक दिया और अपनी जगह पर ही खड़ा हो गए। कुछ लोग तो वाहन मोड़कर वापस भी हो लिए। पुलिस दूर से यह सब देख रही और लोगों को इशारे में आने के लिए कहती रही। कुछ लोग वहां से जरूर गजरे। तब पुलिस को एहसास हुआ कि लोग भय से नहीं आ रहे। जिसके बाद पुलिस ने एक वाहन में माइक लगाकर नयाबाजार के पास भेजा जिससे घोषणा की गयी कि किसी तरह की चेकिग नहीं होगी आप लोग आइए, जागरूकता कार्यक्रम किया जा रहा है। जिसके बाद लोग वहां पहुंचे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.