Move to Jagran APP

मंत्री-विधायक पांच-पांच साल, फिर भी कोइड़ा बेहाल

सुंदरगढ़ जिले के खदान बहुल कोइड़ा ब्लाक केंद्र व राज्य सरका

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jul 2019 11:02 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jul 2019 11:02 PM (IST)
मंत्री-विधायक पांच-पांच साल, फिर भी कोइड़ा बेहाल

जागरण संवाददाता, राउरकेला: सुंदरगढ़ जिले के खदान बहुल कोइड़ा ब्लाक केंद्र व राज्य सरकार के लिए सोने का अंडा देने वाली मुर्गी से कम नहीं है। यहां से प्रत्येक वर्ष करोड़ों रुपये का राजस्व सरकार को मिलता है। लेकिन इसके बाद भी यहां सड़कों की हालत जर्जर है। खासकर बारिश के दिनों में यहां की सड़कें इतनी बदहाल हो जाती हैं कि भुक्त भोगियों को लगता है कि यदि नरक कहीं है तो यहीं है, यहीं है, यहीं है।

loksabha election banner

सबसे आश्चर्य की बात यह है कि वर्तमान विधायक लक्ष्मण मुंडा को पांच साल तक विधायक रहने के बाद अब इसकी सुध आयी है, जिससे उन्होंने यहां सड़कों की हालत न सुधरने पर नौ जुलाई से धरना की चेतावनी दी है।

इसी तरह वर्तमान सांसद जुएल ओराम विगत पांच साल तक केंद्रीय मंत्री रहने के बाद भी यहां की हालात सुधारने में कोई काम नहीं हुआ। अब सांसद के तौर पर उन्होंने केंद्रीय सड़क व भूतल परिवहन मंत्री नितिन गड़करी को खत लिखकर इस ओर उनका ध्यान आकर्षित कराया है।

इस बाबत बणई विधायक लक्ष्मण मुंडा ने शनिवार को प्रेसवार्ता में कहा है कि कोइड़ा ब्लाक खदान संपदा से भरपूर है। यहां से सरकार को करोड़ों रुपये का राजस्व मिलता है। लेकिन एनएच-215, 520 व नारायणपोषी से डीडीएम कार्यालय तक पीडब्ल्यूडी बाइपास रोड, एसएच-10 कोइड़ा चौक से टेनसा व टेनसा से कलइपोष तक सड़क मरम्मत का काम कच्छप गति से चल रहा है। बारिश के बाद इन सड़कों की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि लोगों को नारकीय स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। जबकि गत 15 जून तक इसकी मरम्मत का पूरा होने का भरोसा देने के बाद भी इसका काम अब तक खत्म न होने से यह लोगों के लिए असीमित परेशानी का कारण बन गया है। इसका काम जल्द से जल्द खत्म करने की मांग पर विधायक लक्ष्मण मुंडा ने आगामी नौ जुलाई से कोइड़ा ब्लाक कार्यालय के समक्ष धरना देने की चेतावनी दी है।

उन्होंने कहा है कि सात दिन में यह काम पूरा न होने से इसके बाद कोइड़ा अंचल के सभी खदान, कच्चामाल परिवहन, डीडीएम कार्यालय, बैंक व सरकारी कार्यालय में कामकाज ठप किया जाएगा। इस प्रेसवार्ता में माकपा के जिला सचिव प्रमोद सामल, अभय चौधरी, प्रभात पंडा, अनिरुद्ध त्रिपाठी शामिल थे। उसी प्रकार पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा वर्तमान लोकसभा सांसद जुएल ओराम ने कोइड़ा ब्लाक में एनएच से लेकर अन्य सड़कों की नारकीय हालत से केंद्रीय सड़क व भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी एवं मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को खत लिखकर अवगत कराया है तथा इसके लिए प्रभावी पहल की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.