Move to Jagran APP

धर्म सिंह कमेटी ने जीएनपीएस की कमान संभाली

सेक्टर-21 गुरुनानक पब्लिक स्कूल (जीएनपीएस) के विवाद में शनिवार

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 09:12 PM (IST)Updated: Mon, 13 May 2019 06:31 AM (IST)
धर्म सिंह कमेटी ने जीएनपीएस की कमान संभाली
धर्म सिंह कमेटी ने जीएनपीएस की कमान संभाली

जागरण संवाददाता, राउरकेला: सेक्टर-21 गुरुनानक पब्लिक स्कूल (जीएनपीएस) के विवाद में शनिवार देर रात को नया मोड़ आ गया। धर्म सिंह की अगुआई वाली कमेटी ने स्कूल संचालन समिति का कार्यभार संभाल लिया। रविवार को धर्म सिंह ने बताया कि सुंदरगढ़ एडीएम ने निर्मल सिंह की अगुआई वाली कमेटी को जीएनपीएस कमेटी से हटकर धर्म सिंह की अगुआई वाली पुरानी कमेटी को कमान सौंपने का निर्देश दिया था। जिसके बाद शनिवार को निर्मल सिंह कमेटी के सह सचिव सरदार हरबिंदर सिंह ढिगरा ने स्कूल कमेटी की जिम्मेदारी धर्म सिंह को सौंप दी। साथ ही स्कूल कमेटी ने एक पत्र सुंदरगढ़ एडीएम तथा प्लांट साइट थाना अधिकारी को सौंप दी है जिसमें पुरानी कमेटी के पदभार संभालने का जिक्र है। पुरानी कमेटी के संयोजक राजेंद्र सिंह परमार ने बताया कि धर्म सिंह के पदभार संभालते ही सभी विवाद खत्म हो गए।

loksabha election banner

परमार ने आगे कहा कि एडीएम के निर्देश जारी करने के बाद पांचवें दिन निर्मल सिंह कमेटी ने स्कूल में ताला जड़ दिया और शहर से बाहर चले गए। नतीजतन 10वीं तथा 12वीं के परीक्षार्थियों का रिजल्ट तथा अन्य दस्तावेज नहीं मिलने से काफी परेशानी हुई। लिहाजा निर्मल सिंह कमेटी से धर्म सिंह की कमेटी ने विद्यार्थियों तथा स्कूल के हितों के मद्देनजर उचित कदम उठाने का अनुरोध किया। जिसके बाद सहसचिव सरदार ढिंगरा ने पुरानी कमेटी को स्कूल कमेटी के संचालन की जिम्मेदारी सौंप दी।

जिन्होंने संभाला पदभार

अध्यक्ष- सरदार धर्म सिंह, सचिव - सरदार अवतार सिंह, सह सचिव- सरदार कवंलजीत सिंह, कोषाध्यक्ष- सरदार बलजीत सिंह। कमेटी के अन्य सदस्यों में संयोजक राजेंद्र सिंह परमार ने बताया कि हरविदर सिंह, गुरमीत सिंह, बलजीत सिंह, गुरमेज सिंह, हरदीप सिंह, दविद्र सिंह, संतोक सिंह, बलबीर सिंह, वीरा सिंह, पग्गा सिंह, नीला सिंह, कमलजीत सिंह, चरनजीत सिंह, नवजीत सिंह, इंद्रजीत सिंह, सुखविदर सिंह ने रविवार दोपहर को पदभार संभाला। इस मौके पर स्कूल के सभा कक्ष में सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।

निर्मल सिंह कमेटी ने जतायी आपत्ति:

निर्मल सिंह ने धर्म सिंह के पदभार संभालने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि हरबिदर सिंह ढिगरा फिलहाल कमेटी में सहसचिव नहीं है। उन्हें एक साल पहले ही कमेटी से हटाया जा चुका है। लिहाजा वे पदभार सौंपने को अधिकृत नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि धर्म सिंह कमेटी ने बगैर प्रशासन या पुलिस की मौजूदगी में पदभार ग्रहण किया है। जिसका कोई अर्थ नहीं है। रात के अंधेरे में पदभार ग्रहण नहीं होता। इस हरकत के खिलाफ पुलिस से शिकायत की गई है तथा एडीएम के निर्देश के खिलाफ भी हम हाईकोर्ट में आवेदन कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.