मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, राउरकेला: शहरवासियों के लिए रेल सेवा को बेहतर बनाने में राउरकेला चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज लगातार प्रयास कर रही है। बुधवार को ब्राह्माणी क्लब में चैंबर के पदाधिकारियों ने मीडिया को अपने प्रयासों से अवगत कराते हुए कहा कि चैंबर की कई मांग पूरी हो चुकी हैं। जिसके लिए उन्होंने रेलवे का आभार जताया। साथ ही रेल सेवा से जुड़ी अन्य मांगों से रेलवे को अवगत कराने के साथ उनके पूरा होने में भी रेलवे से सकारात्मक पहल की अपेक्षा जताई।

चैंबर के अध्यक्ष शुभ पटनायक समेत पूर्व व वर्तमान पदाधिकारियों में रमेश मेहता, आलोक एम लोसलका, विश्वजीत डे, प्रवीण गर्ग, प्रवीण जैन, गुरमित सिंह, ललित गुरवारा, शंभू केड़िया की उपस्थिति में बताया गया कि गत आठ अप्रैल को दपू रेलवे के जीएम पुर्णेंदु एस मिश्र, चक्रधरपुर डीआरएम छत्रसाल सिंह, सीनियर डीसीएम भास्कर की चैंबर के साथ बैठक हुई थी। जिसमें रेल सेवा को बेहतर बनाने को लेकर कई मांगें रखी गई थी। इनमें हावड़ा-कोरापुट सम्लेश्वरी एक्सप्रेस में एसी थ्री टीयर कोच, राउरकेला-भुवनेश्वर इंटरिसटी एक्सप्रेस में अतिरिक्त एसी कोच की व्यवस्था हो चुकी है। यह केवल प्रयोग के तौर पर छह महीने के लिए है। जिसका शहरवासी ज्यादा से ज्यादा लाभ उठा सकते हैं ताकि व्यवसायिक पहलू को देखते हुए इसे स्थाई में तब्दील किया जा सकेगा। इस्पात एक्सप्रेस में भी अतिरिक्त एसी थ्री टीयर कोच की व्यवस्था हो सकी है। चैंबर ने इसके लिये रेलवे का आभार जताया है।

इसके अलावा अन्य कई मांगें भी रखी गई हैं। इनमें ट्रेन क्रमांक 20817-18 राजधानी एक्सप्रेस को सप्ताह में दो दिन चलाने, हटिया-गोरखपुर एक्सप्रेस का राउरकेला तक संप्रसारण, राउरकेला व भुवनेश्वर के बीच अतिरिक्त इंटरसिटी ट्रेन चलाने, वर्तमान की इंटरसिटी को समय पर चलाने, हावड़ा-कोरापुट सम्लेश्वरी एक्सप्रेस में एक फूल फ‌र्स्ट एसी कोच तथा सेकेंड एसी कोच लगाने, जम्मूतवी एक्सप्रेस से निकाले गये सेकेंड ऐसी कोच को पुन: जोड़ने की मांग शामिल है। इनमें से रेलवे जीएम ने सम्लेश्वरी एक्सप्रेस में फ‌र्स्ट एसी व सेकेंड एसी कोच लगने का काम एक से डेढ़ महीने में होने का भरोसा दिया है। इसके अलावा हावड़ा-मुंबई व हावड़ा- पुणे दुरंतो एक्सप्रेस का राउरकेला में स्टोपेज, रांची-दिल्ली गरीब रथ एक्सप्रेस का राउरकेला संप्रसारण, टाटानगर स्टेशन की भांति प्लेटफार्म नंबर- 2,3,4 व 5 से स्टेशन से सीधा बाहर जाने के लिए फुट ओवरब्रिज बनाने के साथ राजगांगपुर स्टेशन में रेल सुविधा को बेहतर बनाने का प्रयास पर जोर दिया गया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप