Move to Jagran APP

बणई विस के बूथ नंबर 129 में पुनर्मतदान आज

बणई विधानसभा के बूथ नंबर-129 में गत 18 अप्रैल को मतदान के दि

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Apr 2019 11:17 PM (IST)Updated: Thu, 25 Apr 2019 06:38 AM (IST)
बणई विस के बूथ नंबर 129 में पुनर्मतदान आज
बणई विस के बूथ नंबर 129 में पुनर्मतदान आज

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बणई विधानसभा के बूथ नंबर-129 में गत 18 अप्रैल को मतदान के दिन इवीएम की गड़बड़ी के कारण चुनाव रद कर पुर्नमतदान कराने निर्णय लिया गया था। जिसके बाद यहां गुरुवार को एक बार फिर मतदान कराया जाएगा। मतदान की तैयारी को लेकर बणई उपजिलापाल कार्यालय में हुई बैठक में बणई उपजिलापाल तथा चुनाव अधिकारी प्रवीर कुमार नायक ने समीक्षा की।

loksabha election banner

इस अवसर पर बताया गया कि पुनर्मतदान होने के कारण इस बूथ के जिन मतदाताओं ने पहले वोट दिया है, उनकी तीसरी अंगुली में स्याही का निशान लगाया जाएगा। वहीं मतदान का संचालन करने के लिए राउरकेला से दो पोलिग टीम भी पहुंच चुकी है। मतदान में लोकसभा व विधानसभा के लिए अलग-अलग इवीएम व वीवीपैट का इस्तेमाल होगा। इसके समेत दो अतिरिक्त इवीएम व वीवीपैट भी बूथ में रखी जाएगी। मतदान के बाद इवीएम को राजा धरणीधर हाईस्कूल स्थित स्ट्रांग रूम लाया जाएगा। वहां पर पर्यवेक्षक की उपस्थिति में पहले से सील स्ट्रांग रूम का सील तोड़ा जाएगा। पुनर्मतदान में इस्तेमाल इवीएम वहां रखने के बाद पुन: सील किया जाएगा। इस बैठक में बणई के असिस्टेंट कलेक्टर रविद्र कुमार सेठी, बणई एसडीपीओ अवकाश राउतराय, बणई थाना प्रभारी रविद्र पात्र समेत भाजपा, माकपा, बीजद व अन्य प्रत्याशियों के प्रतिनिधि भी शामिल रहे।

सुंदरगढ़ विस क्षेत्र के बूथ नंबर 213 में भी आज पुनर्मतदान

संसू, सुंदरगढ़: सुंदरगढ़ सदर विधानसभा के रंगाढिपा स्थित बूथ नंबर-213 में गुरुवार को पुनर्मतदान होगा। यहां के बूथ में गत 18 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान में इवीएम खराब हो जाने से मतदान रद कर दिया गया है। यहां पर पुनर्मतदान की तैयारी पूरी कर ली गई है। सभी प्रत्याशियों को सूचना समेत बूथ के अंतर्गत आनेवाले इलाके में माइक द्वारा सूचना प्रदान करने, बूथ में चुनावी प्रक्रिया संपन्न करने के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति समेत इवीएम व अन्य संसाधन भी मुहैया कराया गया है। यहां पर सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। मोक वोटिग तय समय एक घंटे से पहले पूरी कर ली जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.