जागरण संवाददाता, राउरकेला : राउरकेला क्षेत्रिय परिवहन कार्यालय(आरटीओ) कार्यालय में दलाल राज की शिकायत के बाद एसपी सार्थक षाडंगी के निर्देश पर मंगलवार की सुबह उदितनगर पुलिस की ओर से धावा बोला गया। यहां सक्रिय 14 दलालों को पुलिस ने मौके पर ही दबोच लिया। जबकि पुलिस की इस व्यापक कार्रवाई को देखकर कुछ दलाल भागने में कामयाब रहे। फरार दलालों की भी तलाश जारी है। कार्यालय परिसर की दुकानों को भी सील किया गया है तथा इनकी गतिविधियों पर छानबीन की जा रही है। सभी आरोपितों के खिलाफ मामला कर अदालत में पेश कर दिया गया।

आरटीओ कार्यालय में विभिन्न काम से आने वालों को दलालों के द्वारा परेशान करने तथा उनसे दो से तीन गुना रकम वसूलने की शिकायत मिलने के बाद एसपी सार्थक षडंगी ने उदितनगर पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया। थाना अधिकारी एस. पंडा की अगुवाई में एक प्लाटून पुलिस बल मौके पर पहुंचे और कार्यालय परिसर में मौजूद लोगों को पकड़ा गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार यहां दलाली करने के लिए चिन्हित किए गए प्रदीप बारीक, ए सरकार, राधामोहन नायक, देवाशीष नंद, लक्ष्मीकांत साहू, विश्वजीत दास, त्रिलोचन पाढ़ी, खगेश्वर साहू, सुदीप्त साहू, राघव दीप, संतोष गुप्ता, गोविद बिश्वाल, प्रशांत महंती, शेख अनवर के खिलाफ कांड संख्या 175-19 पर मामला दर्ज किया गया है। शाम को सभी आरोपितों को कोर्ट में पेश किया गया। इससे पहले पुलिस के आरटीओ कार्यालय पहुंचने पर एक दर्जन से अधिक दलाल दीवार लांघ कर फरार हो गए जिनकी तलाश की जा रही है।

---------

आरटीओ कार्यालय में दलालों के द्वारा लोगों का दस्तावेज छीन लेने, निर्धारित शुल्क से काफी अधिक वसूली करने की शिकायत मिली थी। इसके आधार पर कार्रवाई की गयी है। कुछ लोगों को पकड़ा गया है एवं छानबीन की जा रही है। जो लोग दलाली में शामिल हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दुकानदारों की गतिविधि पर भी संदेह है। दुकानें सील की गयी हैं एवं छानबीन जारी है। - सार्थक षाडंगी, एसपी राउरकेला।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस