Move to Jagran APP

पुरी जगन्नाथ मंदिर में वरिष्ठ सेवक पर लगा यौन प्रताड़ना का आरोप: मामला दर्ज, पूछताछ में जुटी पुलिस

पुरी जगन्नाथ मंदिर के वरिष्‍ठ सेवक पर एक नाबालिग सेवक के साथ यौन शोषण करने का आरोप है। सेवक ने बच्‍चे को धमकाते हुए ये भी कहा कि मेरी बात नहीं मानी तो फिर जगन्नाथ मंदिर में नहीं घुस पाएगा और मैं तुम्‍हारी पिटाई करूंगा।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 10 Dec 2021 01:39 PM (IST)Updated: Fri, 10 Dec 2021 01:39 PM (IST)
पुरी जगन्नाथ मंदिर में वरिष्ठ सेवक पर लगा यौन प्रताड़ना का आरोप: मामला दर्ज, पूछताछ में जुटी पुलिस
पुरी जगन्नाथ मंदिर में यौन प्रताड़ना का मामला सामने आया है।

पुरी, जागरण संवाददाता। पुरी जगन्नाथ मंदिर में यौन प्रताड़ना का मामला सामने आया है। पुरी जगन्नाथ मंदिर परिसर में एक वरिष्ठ सेवक के द्वारा एक नाबालिग सेवक के साथ दुर्व्यवहार करने का आरोप है। दृष्टिहीन सेवक ने सिंहद्वार थाने लिखित शिकायत करते हुए न्याय की मांग की है। पुरी जगन्नाथ मंदिर प्रशासन, निजोग एवं आरक्षी अधीक्षक को भी इस संदर्भ में लिखित रूप से जानकारी देने की बात शिकायतकर्ता सेवक ने कही है। ऐसे में इस संदर्भ में आज सुबह आरोपी वरिष्ठ सेवक को बुलाकर पुलिस ने पूछताछ की है।

loksabha election banner

इस संबंध पीड़ित नाबालिग बच्चे के पिता ने शिकायत करते हुए कहा है कि मैं दृष्टिहीन हूं। ऐसे में मेरा नाबालिग बेटा हर दिन जगन्नाथ मंदिर में लाया ले जाया करता है। दो महीने पहले नाबालिग बेटा भुवनश्वरी मंदिर में दर्शन कर रहा था तभी लक्ष्मीमंदिर के एक सेवक ने उसका यौन शोषण किया था और प्रतिवाद करने पर मंदिर के भीतर ही पिटाई करने की धमकी दी थी। डर के मारे बेटा वहां से जाकर लक्ष्मी के मंदिर में दर्शन करते समय पुन: उक्त वरिष्ठ सेवक ने वहां जाकर उसके साथ दुर्व्यवहार किया।

उन्होंने कहा कि मेरी बात नहीं मानी तो फिर जगन्नाथ मंदिर में नहीं घुस पाएगा और मैं तुम्‍हारी पिटाई करूंगा। उसी दिन से वह बेटे को शारीरिक ए​वं मानसिक प्रताड़ना देते आ रहे हैं। इसके साथ ही एक दृष्टिहीन सेवक होने से मैं न्याय की मांग कर रहा हूं। जगन्नाथ मंदिर जैसे पवित्र स्थान पर इस तरह के कार्य को निंदा करने के साथ ही अपने परिवार के लिए उन्होंने सुरक्षा की मांग की है। इस संदर्भ में जगन्नाथ मंदिर प्रशासन, निजोग एवं आरक्षी अधीक्षक को लिखित रूप से जानकारी देने के साथ ही जांच में पूरा सहयोग करने की बात कही है। पुलिस चाहे तो बेटे का बयान रिकार्ड कर सकती है।

इस संदर्भ में सिंहद्वार थाना अधिकारी सुनील कुमार प्रधान ने कहा है कि घटना के बारे में थाने में शिकायत की गई है। देर रात में शिकायत होने से आज सुबह छानबीन शुरू की गई है। आरोपी को थाने बुलाकर पूछताछ की जा रही है। यहां उल्लेखनीय है कि एक महीने पहले भी एक नाबालिग के साथ पुरी जगन्नाथ मंदिर में दुर्व्यवहार का मामला सामने आया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.