जागरण संवाददाता, पुरी : पुरी-कोणार्क बेलाभूमि मार्ग (मेराइन ड्राइव रोड) पर टूरिस्ट पुलिस पेट्रोलिंग करेगी। टूरिस्ट पुलिस द्वारा चौबीसों घटे पेट्रोलिंग किए जाने की बात पर्यटन व संस्कृति सचिव डॉ.अरविन्द पाढ़ी ने कही है। वे गत सोमवार को पुरी में पर्यटकों की सुरक्षा के संदर्भ में एसपी आशीष सिंह व जिलाधीश अरविन्द अग्रवाल के साथ बैठक कर रहे थे।

बैठक में पाढ़ी ने कहा कि पर्यटन का समय आ रहा है। पुरी, कोणार्क में देशी-विदेशी पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी। एसपी आशीष सिंह ने कहा कि पुरी-कोणार्क मार्ग पर पहले से ही पर्यटकों को कई तरह की असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इससे निपटने के लिए एवं पर्यटकों को सुरक्षा देने के लिए यह व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा सादी वर्दी में पुलिस अधिकारी अचानक जाच करेंगे। पर्यटकों की सुरक्षा के लिए आवश्यक सभी कदम उठाने के लिए सचिव ने प्रशासन को निर्देश दिया है।

इसके अलावा पुरी समुद्र में स्नान करने वाले पर्यटकों की सुरक्षा के लिए भी अधिक व्यवस्था की जाएगी। लाइफ गाडरें की उपेक्षा के कारण पर्यटकों की मृत्यु होने के संदर्भ में शिकायत मिलने के बाद राज्य पर्यटन व संस्कृति सचिव डॉ. अरविन्द पाढ़ी ने स्थिति की समीक्षा करने के बाद यह बात कही है। पाढ़ी ने लाइफ गाडरें को आवश्यक उपकरण मुहैया कराने का निर्देश एसपी कोदिया।