Move to Jagran APP

ऐशपॉन्ड निर्माण को लेकर विवाद, छह हिरासत में

्रलखनपुर ब्लॉक के बनहरपाली थाना अंतर्गत तिलिया गांव में ओपीजीसी

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Dec 2017 02:41 AM (IST)Updated: Mon, 11 Dec 2017 02:41 AM (IST)
ऐशपॉन्ड निर्माण को लेकर विवाद, छह हिरासत में
ऐशपॉन्ड निर्माण को लेकर विवाद, छह हिरासत में

जागरण संवाददाता, ब्रजराजनगर : लखनपुर ब्लॉक के बनहरपाली थाना अंतर्गत तिलिया गांव में ओपीजीसी की ओर से बनाए जा रहे ऐशपॉन्ड का विरोध करने के आरोप में पुलिस ने एक परिवार के छह सदस्यों को शनिवार को हिरासत में ले लिया।

loksabha election banner

ज्ञात हो कि इलाकेवासियों के विरोध के बावजूद पिछले कुछ दिनों से निर्माण कार्य जोर शोर से जारी था। हालांकि इसके विरोध में उक्त परिवार ने जिला प्रशासन, उत्तरांचल राजस्व आयुक्त तथा उर्जा मंत्री से मदद की गुहार लगाई थी। शनिवार को उक्त परिवार के छह सदस्यों ने निर्माण कार्य को रुकवा दिया था। इसके बाद पुलिस ने आदित्य प्रधान, भवानी प्रधान, दिलेश्वर प्रधान, बुई प्रधान, जयंती प्रधान तथा गौरी प्रधान को घटनास्थल से हिरासत में ले लिया। बाद में जिला परिषद सदस्य सामल नायक, तिलिया सरपंच ठणसुंदर साहू, अधिवक्ता गुणनिधि बारिक आदि ने ग्रामवासियों के साथ थाना पहुंचकर थाना प्रभारी पुरुषोत्तम भोई तथा ब्रजराजनगर एसडीपीओ नृपचरण दंडसेना से मसले पर चर्चा कर सभी को मुक्त कराया।

गांव के आदित्य प्रधान, गौरहरि प्रधान एवं प्रेमानंद प्रधान की कुल आठ एकड़ 70 डिसमिल जमीन ऐशपॉन्ड के लिए अधिग्रहीत हुई थी। इसमें 50 प्रतिशत का मालिकाना हक प्रेमानंद का तथा शेष जमीन पर आदित्य एवं गौरहरि का हक था। आदित्य एवं गौरहरि का कहना है कि ओपीजीसी ने प्रेमानंद को तो जमीन का मुआवजा दे दिया है लेकिन उन्हें अब तक यह राशि नहीं मिली है। वहीं, ओपीजीसी का कहना है कि सभी मुआवजा राशि सिविलडिपॉजिट कर दी गई है। जबकि आरोपियों ने यह राशि पाने से इंकार किया है एवं ओपीजीसी पर हैरान करने का आरोप लगाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.