Move to Jagran APP

सौ करोड़ से बदलेगी झारसुगुड़ा में रेलवे की सूरत

झारसुगुड़ा रेलवे जंक्शन की उन्नति व विभिन्न समस्या के समाधान के लिए विस्तार से चर्चा कर महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

By Edited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 06:02 PM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 02:59 AM (IST)
सौ करोड़ से बदलेगी झारसुगुड़ा में रेलवे की सूरत

झारसुगुड़ा, जेएनएन।  शहर के चौकीपाड़ा रेलवे क्रासिंग पर प्रस्तावित रोड ओवर ब्रिज, आरओबी के लिए प्लान इस्टीमेट देने के लिए रेल विभाग व आर एंड बी को निर्देश दिया गया है। चक्रधरपुर रेल मंडल कार्यालय में आयोजित बैठक में उक्त निर्णय लिए जाने के साथ झारसुगुड़ा रेलवे जंक्शन की उन्नति व विभिन्न समस्या के समाधान के लिए विस्तार से चर्चा कर महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। सभी समस्याओं को त्वरित समाधान किए जाने की मार्ग भी खुल गया है।

विधायक नवकिशोर दास के अथक प्रयास से बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में दक्षिण पूर्व रेलवे चक्रधरपुर रेल डिवीजन के डीआरएम छत्रसाल सिंह, ईस्ट कोस्ट रेलवे संबलपुर डिवीजन के डीआरएम जयदीप गुप्ता, जिलाधीश विभूति भूषण पटनायक सहित अन्य संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में मुख्य मुद्दा था चौकीपाड़ा रेलवे क्रासिंग पर आरओबी निर्माण। इसके साथ ही बालीजोरी रेलवे क्रासिंग पर भी आरओबी के लिए चर्चा की गई।

चौकीपाड़ा आरओबी के लिए आवश्यक खर्च राज्य सरकार वहन करेगी और आवश्यक जमीन रेलवे उपलब्ध कराएगी। प्रस्तावित उक्त परियोजना के लिए प्लान इस्टीमेट बनाने के लिए डीआरएम ने संबंधित विभाग को निर्देश दिया है, साथ ही बालीजोरी आरओबी के लिए भी जमीन व अन्य आवश्यकता पूरी करने पर चर्चा की गई। झारसुगुड़ा रेल सेवा की उन्नति तथा नीति भूमि के विकास एवं रेलवे कॉलोनी की ओर से प्रवेश पथ तथा प्लेटफार्म निर्माण के लिए सौ करोड़ रुपये का प्रस्ताव ग्रहण किया गया है।

झारसुगुड़ा रोड स्टेशन से बस स्टैंड तक एक नया सड़क निर्माण के लिए भी प्रस्ताव ग्रहण किया गया। इसी तरह वृंदामान स्टेशन से झारसुगुड़ा एक फ्लाईओवर रेल लाइन निर्माण का प्रस्ताव भी रखा गया। झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन को केंद्र में जो भी समस्या है उस संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। झारसुगुड़ा की विभिन्न समस्या समाधान के साथ प्रस्तावित आरओबी के निर्माण को लेकर तुरंत कार्य आरंभ करने की बात विधायक नवकिशोर दास ने कही। बैठक में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी, आशुतोष कुमार, भास्कर राव, एसडी शर्मा, एचडी त्रिपाठी, प्रदीप नाथ, संजय साहु, रामचंद्र प्रधान, रघुमणि पटेल, हीरालोक चंदानी, बालगोविंद मिश्रा, रमेश गांधी व पिंटू पाढ़ी उपस्थित थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.