Move to Jagran APP

स्थानीय नियुक्ति को लेकर एमसीटीएससी का क्रमिक अनशन शुरू

महानदी कोयला ठेका श्रमिक कांग्रेस द्वारा एमसीएल में स्थानीय नियुक्ति की मांग को लेकर शनिवार से लखनपुर के तहसीलदार कार्यालय के समक्ष क्रमिक अनशन का शुभारंभ किया गया ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 07:44 PM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 07:44 PM (IST)
स्थानीय नियुक्ति को लेकर एमसीटीएससी का क्रमिक अनशन शुरू

संसू, ब्रजराजनगर : महानदी कोयला ठेका श्रमिक कांग्रेस द्वारा एमसीएल में स्थानीय नियुक्ति की मांग को लेकर शनिवार से लखनपुर के तहसीलदार कार्यालय के समक्ष क्रमिक अनशन का शुभारंभ किया गया । इस अवसर पर झारसुगुड़ा जिलाधीश को संबोधित एक ज्ञापन भी तहसीलदार को सौंपा गया । ऊक्त ज्ञापन की एक एक प्रतिलिपि पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधीश, ब्रजराजनगर एसडीपीओ, तथा लखनपुर थाना प्रभारी को भी प्रेषित की गई है । ऊक्त ज्ञापन में कहा गया है कि 5 अप्रैल को जिलाधीश के साथ हुई बैठक में इस विषय मे विस्तार से चर्चा करने के बावजूद एमसीएल की ठेका कंपनियों द्वारा सेंकडो की संख्या में बाहरी प्रदेशो से लाकर श्रमिको की नियुक्ति की गई है । लखनपुर कोयला खदान की ठेका कंपनी बीजीआर इंफ्रा में ऐसा होने की सूचना दी गई है । ऐसा ही अन्य कंपनियों द्वारा भी किया जा रहा है । बाहरी प्रदेशो से लाये गए श्रमिको की सभी योग्यताएं स्थानीय युवको में होने के बावजूद ऐसा करना परिताप का विषय है । इसके अलावा कोविड नियमो के तहत बाहरी श्रमिको की नियुक्ति के पूर्व आवश्यक औपचारिकताएं भी पूरी न करने की बात कही गई है । उक्त ज्ञापन मे बाहरी प्रदेशो से आये इन श्रमिको से संक्रमण फैलने की संभावना भी बताई गई है । जिलाधीश से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया है ताकि स्थानीय बेरोजगार युवक युवतियों को नौकरी मिल सके । प्रशासन द्वारा हस्तक्षेप न होने के कारण उन्हें क्रमिक अनशन पर जाने को बाध्य होना पड़ा है तथा समस्या का समाधान न होने तक इस क्रमिक अनशन के जारी रहने की बात कही गई है । इस अवसर पर नरसिंह मेहेर, हृषिकेश पुजारी, प्रेमानंद प्रधान, गुगेस्वर बाग, लक्ष्मीधर बाग, संसार कुमरा, गोबिद राणा, नेपाल प्रधान, श्रीकांत माझी तथा लोकनाथ नायक इत्यादि ने इस अवसर पर अपनी उपस्थिती दर्ज की ।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.