Move to Jagran APP

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध-प्रर्दशन

बिजली की बढ़ी दरों को लेकर सोमवार सुबह दस बजे से दोपहर बारह बजे तक जिला कांग्रेस की ओर से बिजली विभाग के झारसुगुड़ा कार्यपालक अधिकारी के कार्यालय के समक्ष दो घंटे का विरोध-प्रर्दशन करने के साथ राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम वाला मांग पत्र सौंपा गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 07:28 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 07:28 PM (IST)
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध-प्रर्दशन
कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध-प्रर्दशन

संसू, झारसुगुड़ा : बिजली की बढ़ी दरों को लेकर सोमवार सुबह दस बजे से दोपहर बारह बजे तक जिला कांग्रेस की ओर से बिजली विभाग के झारसुगुड़ा कार्यपालक अधिकारी के कार्यालय के समक्ष दो घंटे का विरोध-प्रर्दशन करने के साथ राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम वाला मांग पत्र सौंपा गया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष भरत अवस्थी के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने बेहरामाल स्थित बिजली विभाग के कार्यपालक अधिकारी कार्यालय के समक्ष बिजली के दरों में की गई मूल्य वृद्धि के विरोध में विरोध-प्रर्दशन कर जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम सौंपे गए मांग पत्र में उल्लेख किया गया की हमारे राज्य में देशभर में सबसे सस्ते में बिजली का उत्पादन होता है। हमसे बिजली खरीदकर दिल्ली सरकार अपने उपभोक्ताओं को मुफ्त में बिजली दे रही है। दुख कि बात तो यह है की सर्वाधिक बिजली के उत्पादन होने के बाद भी सबसे अधिक मूल्य में हमें बिजली दी जाती है। गत एक माह में दो बार यानी पहले 20 पैसे व फिर 30 पैसे प्रति यूनिट मूल्य वृद्धि की गई है। ओडिशा में कोयला व पानी दोनों सस्ते हैं, और जल विद्युत उत्पादन में खर्च भी काफी कम आता है। सभी खर्च मिलाकर प्रति यूनिट में 30 पैसे का ही खर्च आता है। वहीं 200 यूनिट तक खर्च करने वाले उपभोक्ता को प्रति यूनिट 5 रुपये 60 पैसे और 400 यूनिट से अधिक खर्च करने वाले उपभोक्ता को छह रुपये 20 पैसे देने पड़ते हैं। जो कि उपभोक्ताओं के लिए काफी कष्टकारी है। विरोध-प्रर्दशन के बाद कांग्रेसियों ने कार्यपालक अधिकारी को मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम वाला मांग पत्र सौंपा। विरोध- प्रदर्शन में श्री अवस्थी के अलावा जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष सियाराम दास, मनीष बाचपेयी, प्रशांत त्रिपाठी, फकिरो नायक, संजय महापात्र, आलेख कुमार, मुन्नु भाई, बारिश भाई, शाहरुख खान, गुड्डू दास, संतोष बड़पंड़ा, बबलू ओडाका सहित अन्य शामिल थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.