Move to Jagran APP

सगरा की महिलाओं ने शव रखकर दिया धरना

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत को लेकर क्षेत्र के सगरा गांव में तनाव का माहौल है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 11:22 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 06:24 AM (IST)
सगरा की महिलाओं ने शव रखकर दिया धरना
सगरा की महिलाओं ने शव रखकर दिया धरना

संवाद सूत्र, बामड़ा : सड़क दुर्घटना में युवक की मौत को लेकर क्षेत्र के सगरा गांव में तनाव का माहौल है। गांव की महिलाओं ने मृतक के आश्रितों को क्षतिपूर्ति मुहैया कराने के साथ गांव में शराब की ब्रिकी बंद कराने के लिए शव रखकर धरना दिया। इसमें बड़ी संख्या में महिला स्वयं सहायता समूह की सदस्यों ने शामिल होकर अपनी आवाज बुलंद की।

loksabha election banner

इसकी खबर मिलने के बाद गोबिदपुर थाना प्रभारी प्रताप राणा और गरपोष चौकी इंचार्ज देबराज प्रधान मौके पर पहुंच ग्रामीणों को समझाने के साथ रेडक्रॉस और शराब विक्रेता से 10-10 हजार सहायता राशि दिलाने समेत आश्रित परिवार को इंदिरा आवास योजना में घर मुहैया कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद धरना समाप्त हुआ। धरना समाप्त कर महिलाओं ने पुलिस के साथ गांव में जुलूस निकाल कर शराब न बेचने की चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है कि महेश कुमार लुहा (24) गुरुवार को गांव के ही एक शराब के अवैध विक्रेता के लिए शराब लेकर गरपोष से लौट रहा था। तभी वह दुर्घटना का शिकार हो गया और उसे बुर्ला मेडिकल में भर्ती कराया गया जहां शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। देर शाम महेश का शव गांव पहुंचने पर माहौल तनावपूर्ण हो गया था। वह अपने परिवार का इकलौता लड़का था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.