Move to Jagran APP

डीरेल हुई मालगाड़ी, ओएचई वायर व खंभा क्षतिग्रस्त

रविवार की देर रात लगभग एक से 130 बजे के बीच किलंकर लदी मालगाड़ी झारसुगुड़ा के ई-केबिन रीलिफ यार्ड के डाउनलाइन से राउरकेला की ओर जा रही थी। इस दौरान मालगाड़ी के लगभग सभी डिब्बे ट्रैक पार कर गए थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Nov 2021 06:30 AM (IST)Updated: Tue, 16 Nov 2021 06:30 AM (IST)
डीरेल हुई मालगाड़ी, ओएचई वायर व खंभा क्षतिग्रस्त
डीरेल हुई मालगाड़ी, ओएचई वायर व खंभा क्षतिग्रस्त

संसू, झारसुगुड़ा : रविवार की देर रात लगभग एक से 1:30 बजे के बीच किलंकर लदी मालगाड़ी झारसुगुड़ा के ई-केबिन रीलिफ यार्ड के डाउनलाइन से राउरकेला की ओर जा रही थी। इस दौरान मालगाड़ी के लगभग सभी डिब्बे ट्रैक पार कर गए थे। मात्र दो डिब्बे पटरी से उतर गए और ओएचई वायर वाले खंभे पर गिर गए, जिससे खंभा टेढ़ा हो गया और ओएचई वायर क्षतिग्रस्त हो गया। शुक्र था, उस वक्त कोई ट्रेन डाउनलाइन पर नहीं आ जा रही थी। अन्यथा ओएचई वायर जिसमें 25 हजार वोल्ट का करंट रहता है, उसकी चपेट में आकर बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। सूचना पाकर तत्काल झारसुगुड़ा रेलवे की रीलिफ टीम घटनास्थल पर पहुंची और मोर्चा संभाला। इस घटना के बाद मुंबई-हावडा मार्ग कुछ घंटों के लिए बंद कर दिया गया। घंटों मेहनत करने के बाद लाइन क्लियर किया गया। उसके बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया। इधर, सूचना पाकर चक्रधरपुर डिविजन के डीआरएम विजय कुमार साहू समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मरम्मत कार्य को त्वरित कराने में जुटे रहे। कई घंटों की मेहनत के बाद संबंधित रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ। इस दौरान झारसुगुड़ा-हटिया-झारसुगुड़ा पैसेंजर व राउरकेला-झारसुगुड़ा-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन को रद कर दिया गया। शेष सभी ट्रेनों का परिचालन सामान्य रहा। डीआरएम विजय कुमार साहू से इस घटना के संबंध में बातचीत की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया। कोइलीघुघर जलप्रपात में डूबकर छात्र की मौत : झारसुगुड़ा जिले के प्रमुख पर्यटन स्थल कोइलीघुघर जलप्रपात के नीचे नहाने के दौरान रविवार को एक छात्र की डूबने से मौत हो गई। मृतक छात्र की पहचान सुंदरगढ़ जिले के 18 वर्षीय करण पटनायक के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि सुंदरगढ़ के पुराने बस स्टैंड के नजदीक स्थित कलायतन कालेज ऑफ आ‌र्ट्स एंड क्राफ्ट्स नामक शिक्षण केंद्र के 55 छात्र रविवार को पिकनिक मनाने कोइलीघुघर आए थे। करण भी इनमें से एक था। दोपहर में नहाने के दौरान तैरना न जानने के कारण वह पानी में डूब गया। उसके साथियों ने किसी प्रकार करण को पानी से निकाला और उसे बेलपहाड़ स्थित टीआरएल क्रोसाकि अस्पताल ले गए। जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.