संवाद सूत्र, सुंदरगढ़: सुंदरगढ़ जिला पुलिस द्वारा दो जून को राजगांगपुर में उद्घाटित परी एक्सप्रेस कुआरमुंडा,बीरमित्रपुर,नुआगांव,रायबोगा,कुतरा, सबडेगा ,बड़गांव, ¨कजिरेकला से होकर मंगलवार को सुंदरगढ़ पहुंची। जिसका सुंदरगढ़ पुलिस द्वारा भव्य स्वागत किया गया तथा एक रैली में भवानी भवन परेड मैदान लाया गया, जहां पर परी कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सुंदरगढ़ नगरपाल वेणुधर तांडिया तथा सम्मानित अतिथियों में सुंदरगढ़ एसपी सौम्या मिश्र, डीएसपी रबिनारायण बारीक,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.उदयभानु दास,एसडीपीओ बलभद्र दीप उपस्थित थे। मुख्य अतिथि ने परी एक्सप्रेस कार्यक्रम की सराहना की तथा इस कार्यक्रम के माध्यम से मासूम बच्चियों का उत्पीड़न रोकने में सभी से सहयोग की कामना की।

एसपी सौम्या मिश्र ने परी कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए कहा की पिछले कुछ वर्षो में शिशु के प्रति यौन उत्पीड़न की घटना में बढ़ोतरी हुई है जो कि समाज के लिए ¨चता का विषय है। इसकी रोकथाम की प्रशासन के साथ साथ हर नागरिक की है। इसलिए इसकी रोकथाम में लिए सभी को आगे आने की आवश्यकता है। कार्यक्रम में पुलिस टीम सहित स्थानीय बच्चों तथा स्थानीय सांस्कृतिक टीम द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किये गए। इस कार्यक्रम में काफी संख्या में बच्चे,महिलाएं तथा गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। सभी ने इस समस्या की रोकथाम के लिए शपथ पाठ किया। कार्यक्रम के बाद नगरपाल वेणुधर तांडिया ने झंडा दिखा परी एक्सप्रेस को आगे रवाना किया। यह एक्सप्रेस मंगलवार को लेफ्रीपड़ा,ब¨लगा होते हुए बुधवार को हेमगिर पहुंचेगी तथा वहां से ¨कजिरमा होते हुए धरुआडीही थाना अंतर्गत लेडीमंग पहुंचेगी, जहां पर जिला पुलिस की और से इसका समापन किया जाएगा।

Posted By: Jagran