Move to Jagran APP

कैलिफोर्निया की आबो-हवा में पलेगी विजयलक्ष्मी

मनुष्य का भाग्य कब किस करवट बदलेगा, इसका अनुमान लगाना मुश्किल है। ऐसा ही

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 09:20 PM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 09:20 PM (IST)
कैलिफोर्निया की आबो-हवा में पलेगी विजयलक्ष्मी
कैलिफोर्निया की आबो-हवा में पलेगी विजयलक्ष्मी

संसू, ब्रजराजनगर : मनुष्य का भाग्य कब किस करवट बदलेगा, इसका अनुमान लगाना मुश्किल है। ऐसा ही एक वाकया ब्रजराजनगर में देखने को मिला। जब किसी निर्दयी मां द्वारा सड़क किनारे फेंकी गई बच्ची को सात समंदर दूर रहनेवाले भारतवंशी एक दपंती माता-पिता के रूप में प्राप्त हुए हैं।

loksabha election banner

असहाय शिशुओं का पालन पोषण करनेवाली डेनियल समूह की सा संस्था में पल रही करीब छह महीने की बच्ची विजयलक्ष्मी को अमेरिका के कैलिफोर्निया के फोलरम शहर में रहने वाले भारतीय दंपती ने अपनी बेटी के रूप में ग्रहण करने का निर्णय लिया है। पेशे से इलेक्ट्रिकल इंजीनियर रामगोपाल सत्यमूíत एवं उनकी इंजीनियर पत्‍‌नी ऐश्वर्या रवि नि:संतान है। दोनों ने अंतरराष्ट्रीय संस्था के माध्यम से भारत में एक बच्ची को गोद लेने के लिए आवेदन किया था। इस कड़ी में यह दंपती ब्रजराजनगर पहुंचा और सा नामक संस्था में पल रही विजयलक्ष्मी दोनों को पंसद आ गई। सा के निदेशक डॉ. विजय पटनायक एवं प्रबंधक रंजीता तांडी से उक्त बच्ची को ग्रहण कर मुंबई के लिए रवाना हो गया। दंपती ने बताया कि मुंबई में गोद लेने की आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के उपरांत वे कैलिफोर्निया के लिए रवाना हो जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.