Move to Jagran APP

जिला पुलिस व लायंस क्लब का रक्तदान शिविर आयोजित

रक्तदान शिविर और महाराज जी का जन्मदिवस मनाया गया। शिविर में 75 लोगों ने रक्तदान किया। वहीं जन्मोत्सव में पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ से भी अनुयायियों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 06:41 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 06:41 AM (IST)
जिला पुलिस व लायंस क्लब का रक्तदान शिविर आयोजित

संसू, झारसुगुड़ा : झारसुगुड़ा जिला पुलिस और लायंस क्लब झारसुगुड़ा की ओर से मंगलवार को अमलीपाली स्थित रिजर्व पुलिस कार्यालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन जिला पुलिस अधीक्षक विकास चंद्रदास ने किया। उद्घाटन के मौके पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। हम रक्तदान कर किसी की जान को बचा सकते हैं। इसलिए समय-समय पर रक्तदान करना चाहिए। रक्तदान करने से हमारे शरीर में किसी भी प्रकार की कोई कमजोरी नहीं आती है। बल्कि 24 घंटे में कहीं ज्यादा रक्त बनता है। शरीर भी स्वस्थ रहता है। रक्तदान शिविर में कुल 75 लोगों ने रक्तदान किया। शिविर में सम्मानित अतिथि के रूप में लायंस के वरिष्ठ सदस्य बालगोविन्द मिश्रा, तापश राय चौधरी, लायंस क्लब झारसुगुड़ा की अध्यक्षा मधुमिता शुभनील, जिला वकील संघ के अध्यक्ष लायंन त्रिनाथ ग्वाल, पवन सुल्तानिया, प्रशांत नंद, निर्मल महापात्रा ने भी अपने अपने विचार रखे। सभा का संचालन लायंस क्लब के सुधीर महापात्र ने किया था। शिविर में जिला पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर क्लब के हिमांशु बरपंडा, कविता पंडा, संगीता बरपंडा, एसके शुभनील, पंकज सुल्तानिया व सूर्या महान्ती आदि उपस्थित थे। शिविर में जिला रक्त भंडार के अधिकारी व कर्मचारियों ने शिविर में रक्त संग्रह किया। अंत में लांयस क्लब झारसुगुड़ा की अध्यक्षा मधुमिता शुभनील ने धन्यवाद दिया।

loksabha election banner

---------------------

मानव उत्थान सेवा समिति ने मनाया सतपालजी महाराज का जन्मदिन

संसू, ब्रजराजनगर : मानव उत्थान सेवा समिति ने स्थानीय आश्रम में मंगलवार को सदगुरुदेव सतपालजी महाराज का 70वां जन्मदिन हर्षोल्लास मनाया गया। आश्रम प्रमुख महात्मा सद्विवेकानंद की अध्यक्षता कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में वक्ताओं ने महाराज जी जुड़े कई मार्गदर्शन बातों को रखा। उन्हें मानव उत्थान तथा देश में आध्यात्मिक वातावरण के माध्यम से आपसी प्रेम व भाईचारा बढ़ाने के उद्देश्य से देश के कोने कोने में आश्रम खोले जाने को मानव समाज की महान सेवा निरूपित किया। ब्रजराजनगर के अलावा आसपास के शहरों तथा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से भी बड़ी संख्या में भक्तो ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। इस अवसर पर राजेन्द्र सिंह, राम चतुर, हरि घोष, संजय पंडा, हजारीलाल इत्यादि ने भी अपने विचार व्यक्त किये तथा सतपालजी महाराज के दीर्घायु होने की कामना की । सत्संग समाप्ति के उपरांत उपस्थित सभी भक्तों ने आश्रम द्वारा की गई प्रसाद सेवन की व्यवस्था का लाभ उठाते हुए भोजन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.