मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

झारसुगुड़ा, जेएनएन। वीर सुरेन्द्र साय एयरपोर्ट से दिल्ली-झारसुगुड़ा के बीच चलने वाली स्पाई जेट की विमान सेवा आगामी 25 जुलाई से बंद होने को लेकर मीडिया में छपी खबरों के बाद निदेशक एसके चौहान ने इसका खंडन किया है।

निदेशक चौहान का कहना है कि इस संबंध में एआईई की ओर से किसी भी प्रकार का निर्देश नही दिया गया है। बिना आधार के इस प्रकार की सूचना मीडिया में आने से ओडिशा खासकर पश्चिम ओडिशा के विमान यात्रियों को परेशानी होती है। इस तरह की अफवाह पर किसी प्रकार ध्यान न देने का आह्वान निदेशक ने किया है। इसकी स्पाईजेट ने भी निंदा की है। बताया कि झारसुगुडा़ व पश्चिम ओडिशा के लोगों को विमान सेवा उपलब्ध कराके स्पाई जेट गर्वित है। कम समय मे वीर सुरेन्द्र साय विमानतल एक प्रमुख विमानतल के रुप स्थापित हो चुका है।

उड़ान योजना में देश के श्रेष्ठ पांच स्थान मे शामिल है। झारसुगुड़ा-दिल्ली रूट एक व्यस्तम रूट है और यह कुछ दिन पहले ही टिकट बुकिंग एजेंसी मेक माई ट्रिप ने अपनी सर्वे रिपोर्ट मे प्रकाशित किया है। निदेशक चौहान ने कहा कि दिल्ली-झारसुगुड़ा के बीच विमान सेवा सबसे अधिक सफल है। पहले इस रूट में 80 सीटर विमान सेवा थी। मगर यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्पाईजेट ने इस रूट में बोईंग 737 (180 सीटर) विमान की सेवा शुरू की है। प्रति दिन यात्रियों की संख्या 95 फीसद से अधिक रहती है। इसीलिए दिल्ली-झारसुगुड़ा विमानसेवा के बंद होने का सवाल ही नही है। चौहान ने बताया कि खराब मौसम में विमान लैंडिंग व टेक-ऑफ मे होने वाली असुविधा को दूर करने आइएलएस की व्यवस्था कि जा रही है। यहां पर वीवीआ सिस्टम की परीक्षा की जा चुकी है जल्द ही ये सिस्टम शुरु हो जाएगा। इससे विजिबिलिटी की होने वाली असुविधा दूर होगी।

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप