संवादसूत्र, कटक : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 26 मई को कटक आ रहे हैं। पीएम मोदी नगर के बालीयात्रा मैदान से केंद्र सरकार के चार साल का हिसाब देशवासियों को देंगे। ऐसे में यहां पर विशाल जनसभा का आयोजन किया गया है। ऐसे में बुधवार को केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री जुएल ओराम ने पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नयन किशोर महांती, सचिव दिलीप मलिक, नगर महिला भाजपा युवा मोर्चा की अध्यक्ष कल्पना पटनायक आदि नेताओं ने साथ बालीयात्रा मैदान का जायजा लिया। इस दौरान मंत्री ओराम ने जनसभा का पंडाल, लोगों के बैठने की व्यवस्था आदि के बारे में स्थानीय नेताओं से पूरी जानकारी ली। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ओराम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पहला कटक दौरा है। पीएम मोदी पूरे विश्व के लोगों को अपने सरकार के चार साल की उपलब्धियों के बारे में जानकारी यहीं से देंगे। इस कार्यक्रम को लेकर सिर्फ भाजपा नेता, कार्यकर्ता ही नहीं बल्कि आम लोगों में उत्साह है। विश्व भर में मोदी छाए हुए हैं। अमेरिका से लेकर जापान, चीन तक में मोदी का नाम लिया जाता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा इस जनसभा में 3 लाख लोगों का जमावड़ा होगा। प्रधानमंत्री इस जनसभा के जरिए अपने चार साल के कार्यकाल में किए कार्यो का पूरा ब्योरा जनता के सामने रखेंगे।

भाजपा की उपलब्धियां जन-जन की जुबान पर

कांग्रेस पेट्रोल-डीजल दर बढ़ोत्तरी को लेकर विरोध करने जा रही है, इस सवाल का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री ओराम ने कहा 48 साल कांग्रेस शासन एवं 48 महीने भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में किसी से पूछना नहीं पड़ेगा कि देश के विकास में किसकी कितनी भागीदारी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के इस दौरे से कांग्रेस में हलचल मची हुई है। वह पूरी तरह से डर चुकी है। इसीलिए ऐसे आंदोलन के लिए मन बना रही है। केंद्र सरकार की तमाम उपलब्धियों के बारे में आम लोगों को जानकारी है। इसलिए लोग इस सभा में काफी तादात में आएंगे।

एसपीजी टीम ने लिया सुरक्षा व्यवस्था

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर बुधवार को सात सदस्यीय स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीम भी बालीयात्रा मैदान पहुंची। एसपीजी टीम ने सभा स्थल से लेकर आसपास इलाके में घूमकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही कहां पर कैसी तैयारी होगी, इस बारे में आपस में विचार-विमर्श किया।

Posted By: Jagran