कटक, जेएनएन। वकील देवी प्रसाद पटनायक की पिटाई की घटना के प्रतिवाद में 29 अगस्त से शुरू वकील संघ का कार्यबंद आंदोलन 12 सितंबर तक जारी रहने की जानकारी मिल रही है। शनिवार को हाईकोर्ट बार एसोसिएशन सम्मेलन कक्ष में आयोजित राज्य स्तरीय वकील संघ कार्यकर्ता सम्मेलन में यह निर्णय लिया गया। 

राज्य के विभिन्न इलाकों से आने वाले 120 वकील संघ के कार्यकर्ता एवं प्रतिनिधि इस बैठक में शामिल होकर घटना की निंदा करने के साथ अभियुक्त पुलिस कर्मचारी को गिरफ्तार करने की मांग की है। वकीलों का एक प्रतिनिधि दल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं राज्य कानूनमंत्री से मुलाकात करेगा।

इस मामले की जांच के लिए हाईकोर्ट के कार्यरत जज को दायित्व देने की भी मांग की गई है। आगे क्या करना है, इसके लिए निर्णय लेने के लिए एक एक्सन कमेटी का गठन किया जाएगा एवं अगली बैठक 12 सितंबर को दोपहर एक बजे करने का भी निर्णय लिया गया है। राज्य वकील संघ के अध्यक्ष डॉ. टहली चरण महांति एवं हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष श्रीकांत कुमार पटनायक के आह्वान पर आयोजित इस बैठक में हाईकोर्ट बार उपाध्यक्ष बंशीधर शतपथी, सचिव सत्यव्रत महांति, संयुक्त सचिव रंजन नायक, सहकारी सचिव प्रदीप महांति, लाइब्रेरी सहकारी सचिव सुरेश जेना, सभी कार्यकारी सदस्य, वरिष्ठ वकील विजन बिहारी राय, मानस रंजन महापात्र आदि शामिल थे।

Posted By: Babita