संवादसूत्र, कटक : मौसम विभाग की ओर से बार-बार राज्य में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी किए जाने के बाद जिलाधीश अरविंद अग्रवाल रविवार को शहर में जलबंदी (जलजमाव) समस्या का कारण जानने मातृभवन क्षेत्र का दौरा किया। यहां मौजूद जल निकासी गेट की स्थिति एवं अन्य बुनियादी पहलुओं का बारीकी से मुआयना करने के बाद जिलाधीश ने प्रशासनिक अधिकारियों से समस्या को लेकर गहन मंत्रणा की। साथ ही नाले से कीचड़ निकालने का कार्य जल्द शुरू करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया।

इस दौरान मीडिया से बातचीत में जिलाधीश ने कहा कि मातृभवन गेट के पास नाले में कीचड़ जमा है। उसे जल्द निकालने की जरूरत है। जेसीबी के जरिए पहले नाले से कीचड़ निकाला जाएगा। इसके बाद नाले का ड्रे¨जग किया जाएगा, जिससे आसानी से जल निकासी हो सके। हालांकि शहर में जल बंदी के लिए अन्य और कुछ कारण भी है, मगर नालों की सफाई हो जाने से कुछ हद तक शहर में जलबंदी समस्या कम हो जाएगी।

इस दौरे में सीएमसी के अतिरिक्त कमिश्नर सुमन बेहेरा, सिटी इंजीनियर उमाकांत गड़नायक, पीएचडी के कार्यपालक अभियंता सुशांत घड़ेई, जिलाधीश आवासीय कार्यालय के अधिकारी प्रबोध राउत, सीएमसी स्वास्थ्य कमेटी अध्यक्ष रंजन विश्वाल आदि शामिल रहे।

Posted By: Jagran