संसू, कटक : कटक चौद्वार थाना अंतर्गत कपालेश्वर स्वीपर कॉलोनी में अशोक नायक की हत्या हुइ मामले में पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। इससे मृतक के परिजन आहत हैं। परिवार वालों ने थाने में रिपोर्ट कराई है इसके बावजूद अपराधी पुलिस गिरफ्त से दूर है।

पुलिस के नाकामी का विरोध करते हुए मंगलवार को पुलिस महानिदेशक कार्यालय के सामने ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गनाइजेशन कटक कमेटी की ओर से प्रदर्शन किया गया। संगठन के मुख्य विश्वाबसु दास, खगेश्वर सेठी प्रमुख की अगुवाई में चौद्वार कपालेश्वर स्वीपर कॉलोनी के लोग डीजीपी कार्यालय के सामने एकत्र होकर हत्यारोपी को गिरफ्तार करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों के आरोप के मुताबिक पुलिस दबाव में या रिश्वत लेकर इस घटना को तवज्जो नहीं दे रही है। हत्यारोपी खुलेआम घूम रहा है। इस संबंध में एक पुलिस डीजी के उद्देश्य से एक ज्ञापन दिया गया है। ज्ञापन के माध्यम से कहा कि अगर सप्ताह भर के अंदर आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया तो ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गनाइजेशन आंदोलन को बाध्य होगा। इससे पहले भी संगठन ने डीसीपी से मुलाकात कर ज्ञापन दिया था, मगर अभी तक कार्रवाई नहीं की गई है।

गौरतलब है कि 10 अगस्त की रात को स्वीपर कॉलोनी के पीछे वाले 55 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित देशी शराब दुकान के पास स्थित नाले के समीप से अशोक को गंभीर अवस्था में उद्धार किया गया था। वहां से परिवार वाले मेडिकल ले गए जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उसी रात अशोक को स्थानीय एक युवक अपने साथ ले गया था और उसी ने इसकी हत्या की है, यह आरोप परिवार वालों ने लगाया है।

Posted By: Jagran