Move to Jagran APP

कटक में देखने को मिली अजीबोगरीब घटना: कोरोना संक्रमित की लाश छोड़ भागे परिवार के लोग

कटक के श्रीरामचंद्र भंज मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में एक संदिग्ध कोरोना मरीज की मौत हो जाने के बाद उसके परिजन उसकी लाश छोड़कर वहां से भाग गये।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 02:35 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 02:35 PM (IST)
कटक में देखने को मिली अजीबोगरीब घटना: कोरोना संक्रमित की लाश छोड़ भागे परिवार के लोग

 कटक, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण का इस तरह से खौफ फैला हुआ है कि समाज से मानों जैसे इंसानियत खत्म हो गयी है। मरने के बाद कोरोना के डर से लाश को कंधा देने से भी परिवार और रिश्तेदार कतरा रहे है। ऐसी ही एक घटना देखने कटक के श्रीरामचंद्र भंज मेडिकल यानी एससीबी में को मिली है। जानकारी के मुताबिक एससीबी मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में एक संदिग्ध कोरोना मरीज की मौत हो जाने के बाद उनके परिवार वाले उनकी लाश को छोड़कर फरार हो गए। मरीज के रिश्तेदार द्वारा दिए गए मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ मिला। इससे एससीबी मेडिकल और सीएमसी की परेशानी बढ़ गई।

loksabha election banner

सूचना के मुताबिक, एससीबी मेडिकल आइसोलेशन वार्ड में मंगलवार को दो मरीजों की मौत हो गई। इनमें से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज का घर सिटी इलाके में है और उम्र 65 साल है। गंभीर हालत में उन्हें एससीबी आइसोलेशन वार्ड आईसीयू में रखकर इलाज किया जा रहा था। उन्हें कोविड अस्पताल भेजने की तैयारी की जा रही थी कि तभी उनकी मौत हो गई। ठीक इसी तरह दूसरी लाश एक 60 साल की महिला की थी और वह कोरोना संदिग्ध के तौर पर भर्ती हुई थी। इलाज के दौरान उनकी भी मौत हो जाने के बाद परिवार वाले मेडिकल में लाश को छोड़कर फरार हो गए। उनकी लाश को वैज्ञानिक पद्धति से पैक कर रखा गया था।

 अगर उनके परिवार वाले नहीं आएंगे तो उनकी लाश का सीएमसी की ओर से अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा। इस तरह की अजीबोगरीब घटना इससे पहले भी एससीबी मेडिकल में घट चुकी है। जब एक छोटे बच्चे की मौत के बाद उसके परिवार वाले मेडिकल से लाश को लिए बगैर वहां से फरार हो गए थे। एससीसी मेडिकल में बार-बार इस तरह की घटना घटने हेतु अब सीएमसी के साथ-साथ मेडिकल के डॉक्टर और अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.