Move to Jagran APP

Odisha: श्रमिक स्पेशल ट्रेन में महिला ने बेटी को दिया जन्म

Shramik special train. ओडिशा में ट्रेन में महिला ने बेटी को जन्म दिया है। दोनों स्वस्थ हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 06:22 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 06:22 PM (IST)
Odisha: श्रमिक स्पेशल ट्रेन में महिला ने बेटी को दिया जन्म

जासं, भुवनेश्वर। Shramik special train. छत्तीसगढ़ से तेलंगाना गई एक महिला लॉकडाउन के कारण वहीं फंस गई। वह श्रमिक स्पेशल ट्रेन के जरिए घर लौट रही थी कि ट्रेन में ही प्रसव पीड़ा हुई और ट्रेन में ही महिला ने बेटी को जन्म दिया है। मां एवं बेटी दोनों को टिटिलागड़ अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां दोनों स्वस्थ हैं।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, महिला अपने परिवार के साथ श्रमिक ट्रेन के जरिए तेलंगाना से आ रही थी। ट्रेन टिटिलागड़ रेलवे स्टेशन की तरफ आ रही थी कि महिला को प्रसव वेदना हुई। ट्रेन के बलांगीर स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही महिला ने बेटी को जन्म दिया। महिला के प्रसव के दौरान ट्रेन कुछ समय तक टिटिलागड़ रेलवे स्टेशन पर रुकी रही।

स्टेशन मैनेजर के खबर देने के बाद टिटिलागड़ अस्पताल से एक एंबुलेंस स्टेशन पर पहुंची एवं नवजात बच्ची को टिटिलागड़ अस्पताल ले गई। वर्तमान मां एवं बच्ची दोनों का स्वास्थ्य ठीक होने की जानकारी एसडीएमओ रानी मिश्रा ने दी है। इन्हें अस्पताल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। दो दिन के बाद उन्हें वहां से घर जाने की अनुमति की जानकारी एडीएमओ ने दी है। 

ओडिशा में रविवार को पुन: 67 नए संक्रमित मरीज की पहचान हुई है। राज्य स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से यह जानकारी दी गई है। इसी के साथ कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1336 तक पहुंच गई है। इसमें से 497 मरीज स्वस्थ हुए हैं, जबकि 7 संक्रमित मरीज की मौत हुई है एवं 832 सक्रिय मरीज हैं, जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। प्रदेश के गंजाम जिले से सर्वाधिक अब तक 348 संक्रमित मरीज की पहचान हुई है जबकि दूसरे नंबर पर जाजपुर जिला है, जहां पर अब तक 239 संक्रमित मरीज संक्रमित हो चुके हैं।

67 नए संक्रमित मरीजों में 60 क्वारंटाइन सेंटर में थे, जबकि 4 होम क्वारंटाइन में थे तथा तीन स्थानीय इलाके से हैं। नए संक्रमित मरीजों में से 1 नुआपड़ा जिले से है। इसी के साथ नुआपड़ा जिले में भी कोरोना ने अपनी पैठ बना ली है और प्रदेश का एक जिले के साथ 28 जिले में कोरोना संक्रमण पहुंच गया है।

रविवार को 67 नए संक्रमित मरीजों में से पुरी जिले से सर्वाधिक 16 मरीज हैं, जबकि नयागड़ जिले से 13, बलांगीर जिले से 7, गंजाम जिले से 7, अनुगुल जिले से 6, सुन्दरगढ़ जिले से 4, कालाहांडी जिले से 4, कटक जिले से 2, मालकानगिरी जिले से 2, ढेंकानाल जिले से एक, नुआपड़ा जिले से 1 एवं जगतसिंहपुर जिले से 1 मरीज शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.