Move to Jagran APP

Amit Shah In Odisha: भुवनेश्वर में अमित शाह बोले, सीएए से एक भी भारतीय की नहीं जाएगी नागरिकता

Amit Shah In Odisha. अमित शाह ने कहा मैं फिर घोषणा करता हूं कि किसी भी भारतीय की नागरिकता नहीं जाने वाली है। सीएए नागरिकता देने का का कानून है ना कि नागरिकता लेने का।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 04:56 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 07:25 PM (IST)
Amit Shah In Odisha: भुवनेश्वर में अमित शाह बोले, सीएए से एक भी भारतीय की नहीं जाएगी नागरिकता
Amit Shah In Odisha: भुवनेश्वर में अमित शाह बोले, सीएए से एक भी भारतीय की नहीं जाएगी नागरिकता

भुवनेश्वर, जासं। Amit Shah In Odisha. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तरफ से ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में आयोजित नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने न सिर्फ नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर लोगों के मन फैली भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास किया बल्कि केंद्र सरकार की विभिन्न उपलब्धियों को गिनाने के साथ भारत की अर्थ व्यवस्था को 2024 तक 5 ट्रिलियन तक पहुंचाने का भी दंभ भरा।

loksabha election banner

सीएए को लेकर हो रहे बवाल पर अमित शाह ने सीधे तौर पर विरोधी पार्टियों प्रहार किया और कहा कि इस कानून को लेकर विरोधी दल लोगों में भ्रांति फैलाने के साथ देश में दंगा फैलाने का काम कर रहे हैं, मगर प्रधानमंत्री मोदी ने मानव रक्षण का काम किया है। महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू, सरदार बल्लभ भाई पटेल ने जो सपना देखा था उसे साकार करने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। अमित शाह ने कहा कि विरोधी दल कह रहे हैं कि अल्पसंख्यकों का नागरिक अधिकार चला जाएगा, मैं फिर घोषणा करता हूं कि किसी भी भारतीय की नागरिकता नहीं जाने वाली है। सीएए नागरिकता देने का का कानून है ना कि नागरिकता लेने का।

गृहमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने 70 साल से अटके कई प्रश्नों का समाधान किया है। चाहे वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना हो या फिर तीन तलाक से मुस्लिम महिलाओं को मुक्ति दिलानी हो या फिर अयोध्या में श्रीराममंदिर के लिए तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट बनाना हो, हमारी सरकार ने ये सब करके दिखा दिया है। अयोध्या में भव्य श्रीराममंदिर बनाने की बात शाह ने इस अवसर पर की।

गृहमंत्री शाह ने इस अ​वसर पर कहा कि 2019 आम चुनाव के बाद पहली बार मैं ओडिशा आया हूं। ओडिशा के लोगों ने पूर्वोत्तर में भाजपा की जड़ को मजबूत किया है। लोकसभा में एक सांसद से आठ सांसद को जिताकार भेजा। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं ओडिशा में 91 लाख लोगों ने हमारी पार्टी को वोट दिया, जबकि बीजद को 1.1 करोड़ लोगों ने वोट दिया है। शाह ने कहा कि ओडिशा में हमारी पार्टी का आधार अब तैयार हो गया है और अब हमें बस एक जंप लगाने की जरूरत है। शाह ने कहा कि ओडिशा के विकास के लिए केंद्र सरकार कोई कसर छोड़ने वाली नहीं है।

उन्होंने इस अवसर पर केंद्र सरकार की विभिन्न जनहितकर योजनाओं को गिनाते हुए नवीन पटनायक से विकास में सहभागी बनने का आह्वान किया। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने 13वें वित्त आयोग में ओडिशा को 79 हजार करोड़ रुपया दिया था, जबकि मोदी सरकार ने दो लाख 11 हजार करोड़ रुपया दिया है। उन्होंने उत्कल प्रदेश को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए मोदी सरकार कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अमित शाह ने ओडिशा में सशक्त संगठन की नींव रख दी है। आज विरोधी दल का नेता भाजपा का है और जनता के हक को विधानसभा में उठा रहे हैं। मुझे विश्वास है कि लोग अगली बार भाजपा को मजबूत विकल्प के रूप में चुनेंगे। प्रधान ने कहा कि आज अमित शाह के प्रयास से ओडिशा को 25 हजार करोड़ रुपये का राजस्व खदान से मिलेगा। प्रधान ने इस अवसर पर एक बार मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से ओडिशा में आयुष्मान योजना को लागू करने का आह्वान किया। पूर्वी भारत के विकास के लिए बैठक का स्थान ओडिशा को चुने जाने पर भी गृहमंत्री का आभार प्रकट किया।

केंद्रीय मंत्री प्रताप षडंगी ने कहा कि अनेक असामयिक प्रश्न का समाधन मोदी सरकार में हुआ है। इस सरकार का मैं हिस्सा हूं, यह हमारे लिए गर्व की बात है। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पंडा, सांसद सुरेश पुजारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम, राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्र, प्रदेश अध्यक्ष समीर महांती आदि नेताओं ने सभा को संबोधित किया।

भुवनेश्वर में अमित शाह की सभा में शिरकत करने पहुंचे लोग।

ओडिशा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.