Move to Jagran APP

Coronavirus: कटक के इन 630 गांव को छू भी नहीं पाया है कोरोना संक्रमण, सर्वे रिपोर्ट से हुआ खुलासा

Coronavirus in Cuttack कटक जिला प्रशासन के द्वारा तैयार की जाने वाली सर्वे रिपोर्ट से पता चला है इस जिले के 1965 गांव में से 630 गांव ऐसे हैं जिनमें आज तक एक भी कोरोना संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 10:47 AM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 10:47 AM (IST)
Coronavirus: कटक के इन 630 गांव को छू भी नहीं पाया है कोरोना संक्रमण, सर्वे रिपोर्ट से हुआ खुलासा
कटक जिले के 630 गांव को अभी तक कोरोना छू नहीं पाया है।

कटक, जागरण संवाददाता। कटक जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न ब्लॉक, पंचायत में कोरोना स्थिति को लेकर एक चार्ट तैयार किया गया है। जहां पर ग्रीन, रेड, येलो और ऑरेंज जोन के साथ-साथ इन गांव को कोरोना अभी तक छू नहीं पाया है, उसकी एक रिपोर्ट तैयार की गई है। जिससे यह जानने में आया है कि, कटक जिले के 1965 गांव में से 630 गांव को अभी तक कोरोना छू नहीं पाया है। जिसमें से नरसिंहपुर का सर्वाधिक 100 से ऊपर गांव शामिल है। यह बात कटक जिला प्रशासन की तथ्य से जानने में आई है।

loksabha election banner

ठीक उसी तरह, जिन गांव में 10 दिनों के अंदर 10 से अधिक सक्रिय कोरोना संक्रमित हैं। उन गांव को रेड जोन में रखा गया है। जिले के 41 गांव अभी तक रेड जोन में है। जिसमें कटक सदर और आठगड़ में सर्वाधिक दश 10 के हिसाब से गांव रेड जोन के दायरे में हैं। ठीक उसी तरह ऑरेंज जोन में 109 गांव मौजूद है। जिसमें से कांटापड़ा का 19 गांव, बारंग का 14 गांव और नरसिंहपुर में 10 गांव शामिल है।

इसके अलावा ग्रीन जोन में 490 गांव, येलो जोन में 694 गांव शामिल हैं। दूसरे लहर में अभी तक गांव से 10 हजार 841 कोरोना संक्रमित मरीज की पहचान की गई है। जिनमें से 7 हजार 718 स्वस्थ हुए हैं। जबकि 3013 सक्रिय मामला अब भी है। जिसमें से 1220 मरीजों की इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। अभी तक 111 की मौत हुई है। इसमें निश्चिंतकोईली और सालेपुर में सर्वाधिक चौदा 14 लोग शामिल हैं।

इसके अलावा कटक सदर से 12, बाकी डमपड़ा से 11, बड़म्बा से 10, बारंग से 9, नरसिंहपुर से 8, कांटापड़ा से 7, निआली 6, मांहागा से 5 लोगों की कोरोना से मौत होने की बात प्रशासन के द्वारा की जाने वाली सर्वे रिपोर्ट से पता चला है। कटक का के ग्रामीण इलाकों में संक्रमण किस तरह से घटेगा, उसके लिए जिला प्रशासन की ओर से स्वतंत्र टीम का गठन किया गया है और वहां की स्थिति पर कड़ी नजर रखे जाने के बारे में कटक के जिलाधीश भवानी शंकर चयनी ने गण माध्यम को सूचना दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.