Move to Jagran APP

ओडिशा के गंजाम में कोरोना का कहर, नियंत्रण के लिए सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

ओडिशा के गंजाम जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। जिले की सीमाओं को 15 दिन के लिए सील कर दिया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 09:03 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 09:03 AM (IST)
ओडिशा के गंजाम में कोरोना का कहर, नियंत्रण के लिए सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
ओडिशा के गंजाम में कोरोना का कहर, नियंत्रण के लिए सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा के गंजाम जिले में कोरोना महामारी का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही  जा रहा है। जिले मे अब तक 4621 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 46 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है। आज संक्रमित पाए गए 286 मरीजों को मिलाकर जिले में 1874 सक्रिय मरीज हो गए हैं जिनका विभिन्न कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है। गंजाम में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण एवं मृतकों के बढ़ रहे आंकड़े ने सरकार एवं प्रशासन को झकझोर कर रखा दिया है। ऐसे में ओडिशा सरकार ने जिले में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। 

loksabha election banner

  जानकारी के मुताबिक जिले की सभी सीमा को 15 दिन के लिए सील करने के साथ जिले में 41 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है। इसके साथ ही स्थिति को नियंत्रित करने के लिए 218 अधिकारी एवं कर्मचारियों को जिले में भेजा गया है। इन अधिकारियों में 5 ओएएस अधिकारी के साथ 47 ओआरएस अधिकारी, 33 एलोपैथिक डाक्टर, 100 आयुष डाक्टर के अलावा 33 टेक्निशियन को गंजाम भेजा गया है। इसके साथ ही एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस को भी पुरी से गंजाम भेजा गया है।

कंधमाल, कोरापुट, नवरंगपुर, मालकानगिरी, कालाहांडी तथा बलांगीर जिले में कार्यरत 100 आयुष डाक्टर को गंजाम जिला में भेज दिया गया है। गंजाम जिले में भेजे गए 47 ओडिशा  राजस्व सेवा अधिकारी (ORS) को 17 जुलाई तक अपने कार्य में योगदान देना है। ये अधिकारी जिलाधीश को रिपोर्ट करेंगे। जिला प्रशासन जहां भी चाहेगा वहां इन्हें सेवा कार्य में नियोजित करेगा। उसी तरह से बलांगीर जिले से डिप्टी कलेक्टर सरोज कुमार राउत, बौद्ध जिले से डिप्टी कलेक्टर अवनीकांत साहू, झारसुगुड़ा जिले से डिप्टी कलेक्टर योगेन्द्र माझी, कंधमाल डिप्टी कलेक्टर जगदीश षडंगी, लहुणीपड़ा तहसीलदार आलोक कुमार देहुरी को गंजाम भेजा गया है। 

  गौरतलब है कि 4 जुलाई को भी ओडिशा सरकार ने गंजाम जिले के लिए 2 आइएएस स्तर के अधिकारी तथा 6 ओएएस स्तर के अधिकारी को गंजाम भेजा था। बावजूद इसके जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगतार बढ़ रहे हैं ऐसे में सरकार ने एक फिर बड़े पैमाने पर अधिकारी एवं कर्मचारियों को गंजाम जिले में भेजकर कोरोना संक्रमण को रोकने का प्रयास शुरु कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.