भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। वयस्क लोगों को कोरोना होने पर उनके जीवन के प्रति खतरा अधिक रहता है। खासकर 60 साल से अधिक आयु के ज्यादातर लोग कोरोना का शिकार हो रहे हैं। हालांकि कंधमाल जिले के 81 वर्षीय गोपीनाथ डाकुआ ने कोरोना को मात देकर एक अपने दृढ़ मनोबल की नजीर पेश की है। 15 दिन के संघर्ष के बाद वह अब अपने घर लौट गए हैं। इलाज में नियोजित डाक्टर, नर्स एवं पारामेडिकल स्टाफ के प्रति डाकुआ ने आभार जताया है। 

कंधमाल जिले के राइकिया ब्लाक निचले इंद्रगड़ा गांव के गोपीनाथ का गंजाम एवं कंधमाल सीमा में मौजूद एक होटल आना जाना था। पहले वह अस्वस्थ अनुभव कर रहे थे। इनफ्लूएंजा एवं खांसी के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज करवाया। यहां पर उनकी तबियत ठीक नही हुई और कोरोना लक्षण दिखाई दिया। 18 जून को स्थानीय कलिंग माडेल रेसिडेंसियल स्कूल में बनाए गए अस्थाई मेडिकल कैंप में भर्ती किया गया। यहां पर डॉक्‍टरों ने उनका स्वाव नमूना टेस्ट किया तो रिपोर्ट पाजिटिव आयी।

 उनके स्वास्थ्य में कोई परिवर्तन नहीं हो रहा था। ऐसे में 4 जुलाई को उन्हें फुलवाणी कोविड अस्पताल में स्थानान्तरित कर दिया गया था। धीरे-धीरे उनका स्वास्थ्य सुधरने लगा और अब उन्हें अस्पताल से घर भेज गया है। अस्पताल से डिस्चार्ज करने से पहले डाक्टर, नर्स एवं कर्मचारियों ने उन्हें पुष्प गुच्छ देकर विदा किया। अस्पताल से रिहा होने के बाद उन्होंने ओडिशा सरकार के प्रति भी आभार प्रकट किया है।

गौरतलब है कि ओडिशा में ओडिशा में मंगलवार को पुन: 22 जिले से कोरोना संक्रमण के 543 नए मामले सामने आये और चार संक्रमित मरीज की मौत हुई है। नए संक्रमित मरीजों में 354 क्वारंटाइन सेंटर से हैं जबकि 189 स्थानीय लोग संक्रमित पाए गए हैं। राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक हर दिन की तरह आज भी गंजाम जिले से सबसे अधिक 188 नए मरीज संक्रमित पाए गए हैं। उसी तरह से खुर्दा जिले से 87, अनुगुल जिले से 1, बालेश्वर जिले से 8, भद्रक जिले से 1, बलांगरी जिले से 5, कटक जिले से 39, ढेंकानाल जिले से 2, गजपति जिले से 29, जगतसिंहपुर जिले से 15, जाजपुर जिले से 1, झारसुगुड़ा जिले से 6, केन्द्रापड़ा जिले से 10, केन्दुझर जिले से 22, मालकानगिरी जिले से 11, मयूरभंज जिले से 22, नयागड़ जिले से 1, पुरी जिले से 7, रायगड़ा जिले से 24, सम्बलपुर जिले से 2 लोग संक्रमित पाए गए हैं। 

 ओडिशा में 543 नए मामले, चार मरीजों की मौत; संक्रमितों का आंकड़ा 14 हजार के पार

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021