Move to Jagran APP

नवीन से मिलने आज ओडिश आ रहे तेलेंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर

तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 23 दिसंबर को ओडिशा के दौरे पर आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 04:54 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 04:54 PM (IST)
नवीन से मिलने आज ओडिश आ रहे तेलेंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर
नवीन से मिलने आज ओडिश आ रहे तेलेंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर

जासं, भुवनेश्वर : तेलंगाना राष्ट्र समिति के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 23 दिसंबर को ओडिशा दौरे पर आ रहे हैं। रविवार को मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात करने के साथ उनका अपने परिवार के साथ मुख्यमंत्री के सरकारी आवास में ठहरने का कार्यक्रम है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात को फेडरल फ्रंट गठन की संभावना पर सुगबुगाहट व चर्चा राज्य में तेज हो गई है।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार, तेलेंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर 23 दिसंबर से एक विशेष विमान से आंध्र प्रदेश, ओडिशा एवं पश्चिम बंगाल तथा दिल्ली आदि राज्यों का दौरा करने वाले हैं। माना जा रहा है कि 2019 में भाजपा और मोदी को रोकने के लिए महागठबंधन की तैयारी की जा रही है। संभावना यह भी है कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री राव के फेडरल फ्रंट का फार्मूला यदि कामयाब होता है तो ये एनडीए या यूपीए के गठबंधन के साथ अपनी मर्जी के मुताबिक जा सकते हैं।

राव ने ओडिशा आने की पुष्टि की है। दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलने के बाद वह दिल्ली में अखिलेश यादव और मायावती से भी फेडरल फ्रंट के गठन पर बातचीत करेंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री पद की शपथ के बाद राव ने कहा था कि क्षेत्रीय दलों का मजबूत मोर्चा जल्द ही देश के सामने होगा। नए साल में राव फेडरल फ्रंट के गठन में जुट जाएंगे। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से उनकी देर शाम मी¨टग होगी। सोमवार को वह जगन्नाथ मंदिर व कोर्णाक सूर्य मंदिर जाएंगे। यहां से वह कोलकाता के लिए उड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.