Move to Jagran APP

आय से अधिक की संपत्ति का मालिक टाटा पावर का सीनियर जीएम प्रमोद चौधरी, गिरफ्तार कर भेजे गए जेल

ब्रह्मपुर स्थित टाटा पावर साउथ ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के कॉरपोरेट ऑफिस में इलेक्ट्रिकल विभाग के वरिष्‍ठ महाप्रबंधक के नाम करोड़ों की चल-अचल संपत्ति का खुलासा होने के बाद अब उसे गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenThu, 02 Feb 2023 04:20 PM (IST)
आय से अधिक की संपत्ति का मालिक टाटा पावर का सीनियर जीएम प्रमोद चौधरी, गिरफ्तार कर भेजे गए जेल
प्रमोद चौधरी की फाइल फोटो और उसके एक आवास की तस्‍वीर

राधे श्‍याम वर्मा, संबलपुर। ज्ञात आय से करीब 111 फीसद अधिक की चल-अचल संपत्ति अर्जित करने के आरोप में ब्रह्मपुर विजिलेंस ने गंजाम जिले के ब्रह्मपुर में कार्यरत टाटा पावर साउथ ओडिशा डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के कॉरपोरेट ऑफिस के वरिष्ठ महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) प्रमोद कुमार चौधरी को भ्रष्टाचार निवारण एक्ट के तहत गुरुवार के दिन गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

31 जनवरी को ली गई थी कई ठिकानों की तलाशी

गौरतलब है कि वरिष्ठ महाप्रबंधक प्रमोद कुमार चौधरी के पास आय से अधिक की चल-अचल संपत्ति होने की शिकायत मिलने के बाद ब्रह्मपुर विजिलेंस की अलग-अलग टीम ने 31 जनवरी के दिन उसके गंजाम और पुरी जिला के दस ठिकानों पर तलाशी शुरू की थी और इस दौरान करीब तीन करोड़ रुपए की संपत्ति का पता लगाया था। इस बारे में पूछताछ के बाद कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने से वरिष्ठ महाप्रबंधक चौधरी को दो फरवरी के दिन गिरफ्तार कर लिया गया।

प्रमोद चौधरी के नाम करोड़ों की संपत्ति

विजिलेंस के सूत्र के अनुसार, वरिष्ठ महाप्रबंधक चौधरी और उसके परिवार के सदस्यों के नाम गंजाम जिला के ब्रह्मपुर में एक तीन मंजिला और एक दो मंजिला भवन, गोपालपुर में एक दो मंजिला मकान, ब्रह्मपुर के अंकुली में एक करोड़ रुपए से अधिक कीमत का फार्महाउस, डिस्टिल्ड वॉटर प्लांट और इलेक्ट्रिकल उपकरण, ब्रह्मपुर और छतरपुर में एक करोड़ रुपए से अधिक कीमत के 9 प्लॉट्स, नकद 67 हजार रुपए, बैंक और बीमा कंपनियों में जमा 36 लाख रुपए, एक कीमती कार, एक तिपहिया और तीन दोपहिया वाहन समेत 13 लाख रुपए से अधिक के सोने के गहनों का खुलासा हुआ।

यह भी पढ़ें- करोड़पति निकला टाटा पॉवर का वरिष्ठ महाप्रबंधक, गंजाम और पुरी जिला में मकान, फ्लैट और प्लॉट का अंबार

नव दास हत्‍याकांड: शौचालय के टैंक में छिपे हैं अहम सुराग, ASI का चौंकाने वाला खुलासा, क्राइम ब्रांच में हलचल