Move to Jagran APP

आतंकी हबीबुर से पूछताछ करने दिल्ली जाएगी एसटीएफ टीम

ओडिशा निवासी आतंकी हबीबुर रहमान से पूछताछ के लिए बहुत जल्द एसटीएफ की एक टीम दिल्ली जाएगी।

By Edited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 05:00 PM (IST)Updated: Fri, 10 Aug 2018 12:16 PM (IST)
आतंकी हबीबुर से पूछताछ करने दिल्ली जाएगी एसटीएफ टीम
आतंकी हबीबुर से पूछताछ करने दिल्ली जाएगी एसटीएफ टीम

भुवनेश्वर, जेएनएन। दिल्ली में पिछले दिनों पकड़े गए ओडिशा निवासी आतंकी हबीबुर रहमान से पूछताछ करने के लिए एसटीएफ की एक टीम बहुत जल्द दिल्ली जाने वाली है। लश्कर ए तोएबा और प्रतिबंधित संगठन सिम्मी सहित विभिन्न आतंकी गुटों द्वारा ओडिशा को सुरक्षित आश्रयस्थल (सेफ हाइट आउट) बनाने की बात सामने आने के बाद राज्य के क्राइम ब्रांच का स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) काफी सक्रिय हो गया है। इसी कड़ी में दिल्ली जाकर आतंकी हबीबुर रहमान को पूछताछ करने का निर्णय लिया गया है। सूत्रों के अनुसार अब तक की जांच में हबीबुर रहमान का ओडिशा लिंक सामने नहीं आया है मगर स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एसटीएफ ने अपनी एक टीम नई दिल्ली भेजने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार कटक कमिश्नरेट पुलिस भी हबीबुर रहमान को रिमांड पर ओडिशा लाकर पूछताछ करना चाहती है। एसटीएफ डीआइजी हिमांशु लाल के नेतृत्व में एक टीम जल्द ही दिल्ली जाने वाली है। यहा यह बताना जरूरी है कि कुख्यात लश्कर ए तोएबा के आतंकी अब्दुल नईम उर्फ नोमी को कटक में शरण देने तथा ओडिशा से पासपोर्ट के जरिए विदेश भगाने में हबीबुर रहमान का हाथ है। नईम कटक में जाली दस्तावेज बनाकर रह रहा था।

अब एसटीएफ जांच में जुट गई है कि कटक में नईम को शरण देने वाले कौन-कौन लोग थे और किसने उसकी मदद की थी, जांच का विषय है। साथ ही हबीबुर के आतंकी संगठन को आíथक मदद देने वालों के बारे में भी जानकारी एकत्र की जा रही है। एसटीएफ एडीजी संतोष उपाध्याय ने बताया कि आतंकवादी नईम की मदद करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.