भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए एक तरफ जहां अयोध्या में भूमि पूजन किया जा रहा था तो वहीं जगन्नाथ धाम पुरी में प्रभु श्रीराम जी के मंदिर का निर्माण कार्य सही ढंग से सम्पन्न हो इसके लिए जगन्नाथ मंदिर विशेष पूजा अर्चना की गई है। श्रीमंदिर के छत्तीसा निजोग नायक पट्टजोशी जनार्दन महापात्र ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि श्रीजगन्नाथ के पास श्रीराम मंदिर के लिए प्रार्थना की गई है। 

ऐतिहासिक श्रीराम मंदिर के भूमिपूजन के उपलक्ष्य में आज श्रीजगन्नाथ महाप्रभु के पास विशेष पूजा अर्चना की गई है। श्रीमंदिर के मुख्य पूजक ने कहा है कि जिन करोड़ों भक्तों के भक्ति भाव के चलते आज श्रीराम मंदिर निर्माण होने जा रहा है, महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी उनका मंगल करें, ऐसी महाप्रभु के सामने प्रार्थना की गई है। श्रीराम मंदिर के लिए आज्ञामाल प्रदान कर महाप्रभु श्रीजगन्नाथ जी पहले ही अपना आशीर्वाद दे चुके हैं। प्रभु के पास की गई इस विशेष पूजा से कोरोना महामारी जैसी आपदा से भी लोगों को लाभ मिलेगा। 

गौरतलब है कि श्रीराम मंदिर भूमि पूजन को लेकर एक तरफ जहां पूरी अयोध्या उत्सव मुखर हो गई है तो वहीं राजधानी भुवनेश्वर से लेकर पूरे प्रदेश में आज उत्सव का माहौल देखा गया है। अपने-अपने घरों में बैठकर लोग इलेक्ट्रानिक मीडिया के जरिए श्रीराम मंदिर भूमि पूजन उत्सव के साक्षी बने। इस ऐतिहासिक उत्सव की एक झलक भी ना छूटने पाए, लोग सुबह से ही इसकी पूरी तैयारी कर ली थी। श्रीराम जी के भक्तों का मानना है कि कोरोना महामारी के कारण हमें अयोध्या जाने का मौका तो नहीं मिला ऐसे में हम अपने-अपने घरों से बैठकर ही श्रीराम मंदिर निर्माण कार्य के शुभ मुहुर्त का साक्षी बने हैं, यह हम सबका सौभाग्य है।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप