Move to Jagran APP

संबलपुर में नहर में घुसी बारातियों की बोलेरो: सात की मौत, शादी का दावत खाकर लौट रहे थे अपने-अपने घर

ओडिशा के संबलपुर जिले में शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात हुए सड़क हादसे में अब तक सात की मौत हो चुकी है। इनमें छह बाराती समेत एक बोलेरो चालक है। ये सभी शादी का दावत खाकर लौट रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Fri, 31 Mar 2023 12:54 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 12:54 PM (IST)
संबलपुर में नहर में घुसी बारातियों की बोलेरो: सात की मौत, शादी का दावत खाकर लौट रहे थे अपने-अपने घर
संबलपुर में हुए सड़क हादसे के मृतकों का शव

संवाद सूत्र, संबलपुर। शुक्रवार की तड़के संबलपुर जिला के सासन थाना अंतर्गत विशालखिंडा गांव के निकट घटित एक दर्दनाक हादसे में छह बारातियों समेत सात की मौत हो गई। सभी मृतक झारसुगुड़ा जिला के कनकतुरा इलाके के बताए गए हैं, जो एक विवाह समारोह में शामिल होकर वापस लौट रहे थे। गुरुवार शुक्रवार की रात हुई बारिश की वजह से मिट्टी गीली होने से एक मोड़ पर बोलेरो अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे के सासन नहर में घुस गई।

loksabha election banner

नहर में डूबकर हुई बारातियों की मौत

सौभाग्यवश इस हादसे के दौरान एक युवक बोलेरो से बाहर निकलने में सफल रहा और इस हादसे के बारे में परिजनों को बताया तब पुलिस और दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचकर बोलेरो में फंसे छह बारातियों का शव बाहर निकाला। इस हादसे के बाद नहर में कहीं बह गए बोलेरो चालक का शव भी बाद में बरामद हुआ है। इस हादसे में घायल अन्य दो बारातियों का इलाज संबलपुर जिला अस्पताल में जारी है और अब उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

शादी का भोज खाकर लौट रहे थे बाराती

अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, गुरुवार की रात संबलपुर जिला के सासन थाना अंतर्गत परमानपुर कस्बे के सत्यनारायण बेहेरा की बेटी का विवाह था। इसके लिए झारसुगुड़ा जिला के कनकतुरा निकटस्थ बड़धरा गांव से बारात आई थी। वधू पक्ष की ओर से आयोजित भोज के बाद बाराती शुक्रवार तड़के एक बोलेरो से वापस बड़धरा के लिए निकले थे।

गुरुवार शुक्रवार की दरमियानी रात हुई बारिश से मिट्टी गीली थी। बोलेरो गांव की कच्ची सड़क से होकर आगे बढ़ रही थी कि तभी विशालखिंडा गांव के निकट एक मोड़ पर गीली मिट्टी की वजह से बोलेरो अनियंत्रित हो गई और पास के सासन नहर में घुस गई, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ।

खबर मिलते ही बचाव कार्य में जुटे लोग

बोलेरो में चालक समेत ग्यारह लोग सवार थे, जिनमें से छह लोग बाहर नहीं निकल सके और नहर में डूबे बोलेरो में ही उनकी मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे की खबर लगते ही पुलिस, दमकल और आसपास से गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरु कर दिया। इस दर्दनाक हादसे में मरने वालों में बडधरा गांव का अजीत खमारी, दिव्य लुहा, सरोज सेठ, सुमंत भाई, सुबल भोई और रमाकांत भुईंया समेत चालक शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.