जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : राज्य के विभिन्न इलाके में शुक्रवार की सुबह आसमानी बिजली (वज्रपात) गिरने से सात लोगों की मौत हो गई जबकि चार लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटनाक्रम के अनुसार, राज्य के मयूरभंज जिला में आसमानी बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हुई है। इसमें बै¨शगा ब्लॉक अंतर्गत बड़शाल गांव में एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि महेश्वरपुर में एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है। इसी तरह बेतनटी के छुरुणी पद्मलोचना हाईस्कूल की एक छात्रा वज्रपात की चपेट में आने से जख्मी हो गई है। वहीं खुंटा थाना अंतर्गत चुनडीहा गांव में आसमानी बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई है।

इसी तरह बालेश्वर जिला में तीन लोगों की आसमानी बिजली गिरने से मौत हुई है। इनमें से दो बस्ता ब्लॉक अंतर्गत बरुणगड़िया पंचायत क्षेत्र के बताए गए हैं। ये दोनों व्यक्ति आसमानी बिजली गिरने के समय अपने खेतों में काम कर रहे थे। वहीं सोरो के ¨सगाखुंटा गांव में आसमानी बिजली गिरने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई है जबकि एक युवती घायल हो गई है। इसी तरह खुर्दा जिला के माणिकपुर में आसमानी बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई है जबकि दो लोगों के झुलस जाने की खबर है।

Posted By: Jagran