Move to Jagran APP

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 24 नवंबर को पहुंचेंगे भुवनेश्वर, पदाधिकारियों के साथ करेंगे बैठक

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचेंगे भुवनेश्वर बैठक में भैया जी जोशी भी होंगे शामिल पूर्व क्षेत्र के संगठन को मजबूत बनाने पर हो सकता है फोकस इसमें पश्चिम बंगाल ओड़िशा अंडमान व निकोबार में रहने वाले आरएसएस मंडल के 35 सदस्य भाग लेंगे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 01:56 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 01:56 PM (IST)
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ।

भुवनेश्वर, जागरण संवाददापता। ओडिशा में संगठन को मजबूत करने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ज्यादा महत्व दे रहा है। इसी के तहत पूर्वांचल क्षेत्र की दो दिवसीय बैठक में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत 24 नवंबर को तीन दिवसीय दौरे पर भुवनेश्वर पहुंच रहे हैं।

loksabha election banner

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक भुवनेश्वर तेरापंथ भवन में होगी। संघ के सरकार्यवाह सुरेश (भैया जी) जोशी के भी भुवनेश्वर पहुंचने का कार्यक्रम है। राष्ट्रीय स्वयं संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख रवि नारायण पंडा ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कहा है कि भुवनेश्वर तेरापंथ भवन में पूर्व क्षेत्र के लिए उद्दिष्ट संगठन कार्यक्रम बैठक 25 एवं 26 नवंबर को होगी।

इसमें पश्चिम बंगाल, ओड़िशा, अंडमान व निकोबार में रहने वाले आरएसएस मंडल के 35 सदस्य भाग लेंगे। कोरोना दिशा- निर्देश को ध्यान में रखते हुए पहली बार के लिए क्षेत्र स्तरीय बैठक होने जा रही है। हर साल दीपावली के दिन अगले साल की कार्य योजना तथा वर्तमान चल रहे कार्यक्रमों की समीक्षा के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक होती है। ओडिशा में संगठन को मजबूत करने पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ज्यादा महत्व दे रहा है। इसी के तहत पूर्वांचल क्षेत्र की दो दिवसीय बैठक में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत 24 नवंबर को तीन दिवसीय दौरे पर भुवनेश्वर पहुंच रहे हैं।

इस बैठक में सभी संघ चालक, प्रांत कार्यवाह, प्रांत प्रचारक तथा कार्यकर्ता उपस्थित रहते हैं। इस साल यह बैठक उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में होने वाली थी मगर कोरोना संक्रमण के कारण बैठक को अखिल भारतीय स्तर पर न करते हुए क्षेत्र स्तर पर किया जा रहा है। पूर्वी क्षेत्र की बैठक भुवनेश्वर में होने जा रही है। इस बैठक को लेकर भुवनेश्वर के स्वयंसेवकों में उत्साह का माहौल है। तेरापंथ भवन में बैठक के लिए सभी प्रकार की तैयारी पूरी कर ली गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.