Move to Jagran APP

Rourkela News: महिला RPF की मदद से चलती ट्रेन के शौचालय में गर्भवती की हुई डिलीवरी, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

ओडिशा में ट्रेन संख्या- 12767- हजुर साहेब नांदेड़ से संतरागाछी चलने वाली नांदेड़ - संतरागाछी सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के कोच संख्या- एस -1 के शौचालय में बच्चे को जन्म दिया। इसमें डिलीवरी में RPF महिला कर्मचारियों ने मदद की जिसकी तारीफ यात्री भी कर रहे हैं।

By Rajesh SahuEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Tue, 21 Mar 2023 09:17 PM (IST)Updated: Tue, 21 Mar 2023 09:17 PM (IST)
Rourkela News: महिला RPF की मदद से चलती ट्रेन के शौचालय में गर्भवती की हुई डिलीवरी, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित
महिला RPF की मदद से चलती ट्रेन के शौचालय में गर्भवती की हुई डिलीवरी

राउरकेला, जागरण संवाददाता। ओडिशा में ट्रेन संख्या- 12767- हजुर साहेब नांदेड़ से संतरागाछी चलने वाली नांदेड़ - संतरागाछी सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के कोच संख्या- एस -1 के शौचालय में बच्चे को जन्म दिया।

loksabha election banner

राउरकेला आरपीएफ ओसी शिव लहरी मीना को इसकी सूचना मिलते ही उन्होनें राउरकेला स्टेशन में मंगलवार की शाम को महिला आरपीएफ की टीम को तुरंत तैयार कर उक्त गर्भवती महिला की सहायता कर स्टेशन मैनेजर प्रभास दास को सूचित किया।

घटना के संबंध में राउरकेला आरपीएफ ओसी शिव लहरी मीना ने बताया कि मंगलवार की शाम को ट्रेन संख्या- 12767- हजुर साहेब नांदेड़ से संतरागाछी चलने वाली नांदेड़ - संतरागाछी सुपर फास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के कोच संख्या- एस -1 में नांदेड स्टेशन से टाटा जंक्शन जाने के लिए राजु बोदरा अपनी गर्भवती पत्नी लक्ष्मी बोदरा के साथ सफर कर रहे थे।

शाम को उक्त ट्रेन झारसुगुड़ा पार होते ही लक्ष्मी बोदरा के पेट में र्दद शुरु होने लगा। इस बीच महिला की सूचना राउ्रकेला आरपीएफ ओसी शिव लहरी मीना को मिली।

ट्रेन के आने से पहले ही टीम को रखा तैयार

सूचना पाते ही ओसी सहरी ने महिला आरपीएफ की टीम को ट्रेन के आने के पहले ही प्लेटफार्म संख्या- 4 पर तैयार रखा। साथ ही घटना की सूचना स्टेशन मैनेजर प्रभास दास को देने के साथ चिकित्सक की व्यवस्था कराने को कहा।

स्टेशन मैनेजर ने रेलवे डीएमओ (चिकित्सक) प्रकाश कुमार के साथ उपस्थित थे, लेकिन ट्रेन राउरकेला स्टेशन में प्रवेश करने के पहले ही लक्ष्मी ने बोगी के शौचालय में पुत्र संतान को जन्म दे दिया।

उक्त ट्रेन के राउरकेला स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या- 4 पर पहुंचते ही चिकित्सक प्रकाश कुमार ने मां- बेटे की जांच कर दोनों को सुरक्षित बताया।

यात्रियों ने भी की RPF महिला कर्मचारियों की तारीफ

इसके बाद महिला आरीपएफ की कर्मचारियों ने मां- बच्चे की साफ- सफाई करने के बाद बच्चा को मां को सौंपा, जिसके बाद एंबुलेंस के सहारे दोनों को बेहतर इलाज के लिए राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस दौरान ट्रेन में यात्रियों ने भी आरपीएफ की महिला कर्मचारीयों के कार्य की सराहना की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.