Move to Jagran APP

Rourkela Crime: फर्टिलाइजर सोना उद्यान पर चोरों का आतंक, लोहे का वजनी गेट और लोहे के ग्रिल किए चोरी

राउरकेला जिले में सेक्टर-22 में इस्पात संयंत्र अधीनस्थ सोना उद्यान के बड़े फाटक एवं ग्रिल को तोड़ कर चुरा लिया गया है। संयंत्र की ओर से निर्मित इस उद्यान की देखभाल नहीं होने से यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा हो रहा है।

By Mahendra MahatoEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Fri, 31 Mar 2023 12:03 AM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 02:47 AM (IST)
Rourkela Crime: फर्टिलाइजर सोना उद्यान पर चोरों का आतंक, लोहे का वजनी गेट और लोहे के ग्रिल किए चोरी
फर्टिलाइजर सोना उद्यान पर चोरों का आतंक

राउरकेला, जागरण संवाददाता। ओडिशा के राउरकेला जिले में सेक्टर-22 में इस्पात संयंत्र अधीनस्थ सोना उद्यान के बड़े फाटक एवं ग्रिल को तोड़ कर चुरा लिया गया है। संयंत्र की ओर से निर्मित इस उद्यान की देखभाल नहीं होने से यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा हो रहा है।

loksabha election banner

नशा सेवन करना भी आम बात हो गई है। नशेडियों के द्वारा ही फाटक को तोड़ कर कांटा कारोबारियों के ठिकाने पर बेचने की आशंका व्यक्त की जा रह है। फर्टिलाइजर मेन रोड में स्थित पार्क में चोरी की घटना को लेकर पुलिस छानबीन कर रही है।

राउरकेला के सेक्टर-22 में आरएसपी शहर सेवा कार्यालय के पास ही इस्पात सोना उद्यान की स्थापना की गई है। सोना खाद संयंत्र के बंद होने के बाद से ही इस पार्क की उपेक्षा की जा रही है। कुछ महीने पहले पार्क की चारदीवारी टूट गई थी।

देखभाल न होना बना वारदात का कारण

इसकी मरम्मत के लिए टेंडर हुआ व ठेकेदार के द्वारा इसका काम कराया गया पर अब तक यह पूरा नहीं हुआ। उद्यान की देखभाल नहीं होने के कारण असमाजिक तत्व विभिन्न लोहा सामग्री चुरा रहे थे। मुख्य प्रवेश पथ पर लगे लोहे की गेट को भी काट कर चुरा लिए गए।

गेट वजनदार होने के बावजूद हुआ चोरी

गेट का आकार बड़ा ही नहीं काफी वजनदार भी था, इसके बाद भी उसे काट लिया गया। कुछ महीने पहले शहर सेवा विभाग कार्यालय की सामग्रियां भी चोरी हो रही है। टांगरपाली थाने में इस संबंध में लिखित शिकायत के बावजूद कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

इलाके में स्क्रैप कारोबारी सक्रिय हैं एवं विभिन्न सामग्रियां चुराकर इसी ठिकानों पर बेचा जा रहा है। तुरंत सामानों को काट दिए जने के कारण उन सामग्रियों की पहचान भी नहीं हो पाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.