Move to Jagran APP

Rourkela News: एयरपोर्ट पर अपहरण विरोधी मॉकड्रिल आयोजित, खतरों से निपटने के लिए बनाए सीन

राउरकेला हवाई-अड्डे पर 24 मार्च को वैधानिक आवश्यकता के अनुपालन के तहत एक अपहरण विरोधी मॉकड्रिल का आयोजन किया गया। इसके तहत आकस्मिक योजना की प्रभावकारिता और हवाईअड्डे से जुड़े अपहरण के खतरे से सम्बंधित किसी भी मामले से निपटने की प्रक्रिया की जांच की गई।

By Rajesh SahuEdited By: Yashodhan SharmaPublished: Thu, 30 Mar 2023 01:06 AM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 01:06 AM (IST)
एयरपोर्ट पर अपहरण विरोधी मॉकड्रिल का आयोजन

जागरण संवाददाता, राउरकेला। ओडिशा के राउरकेला हवाई-अड्डे पर 24 मार्च को वैधानिक आवश्यकता के अनुपालन के तहत एक अपहरण विरोधी मॉकड्रिल का आयोजन किया गया।

इस आयोजन का सीधा मोटो था कि आकस्मिक योजना की प्रभावकारिता और हवाईअड्डे से जुड़े अपहरण के खतरे से सम्बंधित किसी भी मामले से निपटने की प्रक्रिया की जांच की जा सके।

कई वरिष्ठ अधिकारी रहे मौजूद

राउरकेला एडीएम डॉ. शुभंकर महापात्र ने मॉक ड्रिल कार्यवाही सत्र की अध्यक्षता की और बाद में पूरी प्रक्रिया की समीक्षा की। इस अवसर पर एसपी मुकेश कुमार भामू, महा प्रबंधक प्रभारी (पीएचएस एवं एस.डब्ल्यू.) सह जवाबदेह अधिकारी, राउरकेला हवाई अड्डे बी.के. राउत।

क्षेत्रीय निदेशक (नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो) भुबनेश्वर प्रवीण लहचब, उप निदेशक (आई.बी.) एस. पुरोहित, उप कमांडेंट (सी.आई.एस.एफ.) एम.के. दास, प्रबंधक (ए.टी.एम.) हेमंत कुमार, सहायक प्रबंधक (ए.ए.आई.) खुशबू, नागरिक उड्डयन सुरक्षा अधिकारी (ओडिशा सरकार) एस.के. बेहेरा, स्टेशन प्रबंधक (एलायंस एयर) राहुल सिंह और सुरक्षा अधिकारी (राउरकेला एयरपोर्ट) काजल बरवा इस अवसर पर उपस्थित थे।

अपहरण को लेकर बनाए गए सीन

इस मॉक ड्रिल में हवाई जहाज़ अपहरण को लेकर सीन बनाये गए थे। तत्पश्चात विभिन्न महत्वपूर्ण कार्यालयों को सूचित करने अपहरणकर्ताओं के साथ बातचीत, कमांडो की भूमिका, कुत्तों के स्क्वायड का उपयोग और यात्रियों को बचाने आदि के बारे में सभी मानक संचालन प्रथाओं का अभ्यास किया गया। पूरे ऑपरेशन का समन्वय बी के राउत ने किया ।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.